Friday, September 20, 2024

Maharashtra, News, Politics

बीजेपी खोल दे दरवाजे तो लगभग खाली हो जाएगी एनसीपी, कांग्रेस: शाह

कांग्रेस  और एनसीपी के नेताओं के लगातार सत्तारूढ़ बीजेपी और शिवसेना में शामिल होने के फैसलों के बीच केन्द्रीय गृहमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को कांग्रेस और एनसीपी पर जमकर तंज कसा।

शाह ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे के गृह नगर  के सोलापुर में आयोजित ‘महाजनादेश यात्रा’ के दूसरे चरण के समापन अवसर पर आयोजित विशाल जन-सभा को संबोधित किया। जन-सभा   में कहा कि अगर बीजेपी अपने दरवाजे पूरी तरह खोल दे तो एनसीपी और कांग्रेस में शरद पवार और पृथ्वीराज चव्हाण को छोड़कर कोई नहीं बचेगा। शाह मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस द्वारा एक अगस्त को शुरू की गई ‘महाजनदेश यात्रा’ के दूसरे चरण के समापन समारोह में भाग लेने के लिए दक्षिण महाराष्ट्र में थे। पवार फिलहाल नैशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष हैं, वहीं चव्हाण महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री हैं। दोनों ही पार्टियों के नेता बड़ी संख्या में बीजेपी और शिवसेना में शामिल हो रहे हैं।

अमित शाह ने कहा कि शरद पवार और राहुल गाँधी, दोनों प्रदेश की जनता को स्पष्ट करें कि वे धारा 370 और 35A के हटने के समर्थन में हैं या नहीं? महाराष्ट्र की जनता इसका स्पष्टीकरण चाहती है। क्या कांग्रेस और एनसीपी चाहती है कि भारत में पाकिस्तानी आतंकियों का तांडव जारी रहे?

आपको बता दें कि कांग्रेस और एनसीपी के दिग्गज नेता एक-एक कर पार्टी छोड़ते जा रहे हैं। पार्टी छोड़ने वाले ज्यादातर दिग्गजों ने बीजेपी में प्रवेश किया है। शिवसेना भी ऐसे दिग्गजों को अपनी पार्टी में शामिल करना चाहती है जिससे कि भविष्य में बीजेपी की किसी भी चुनौती का सामना कर सके। हाल ही में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) विधायक के रूप में इस्तीफा देने के एक दिन बाद दिलीप सोपाल बुधवार को यऔपचारिक रूप से शिवसेना में शामिल हो गए थे। वह छह बार विधायक रहे हैं। सोपाल के अलावा कांग्रेस के पूर्व विधायक दिलीप माने भी शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बांद्रा स्थित आवास पर पार्टी में शामिल हुए थे। इसके अलावा राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि एनसीपी नेता छगन भुजबल भी शिवसेना में शामिल हो सकते हैं।

 

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels