Friday, September 20, 2024

Crime, Delhi, Madhya Pradesh, News, Uttar Pradesh

ट्रेन में शराबी युवकों के हंगामे से परेशान हुए लोकसभा स्पीकर, बुलाई पुलिस

रविवार की रात को नई दिल्ली से इंदौर जा रही इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस के एसी कोच में सफर कर रहे लोकसभा स्पीकर ओमबिरला को पड़ोस के कूपे में चल रही दारू पार्टी में होने वाले हंगामे को रुकवाने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी।

शराब पी रहे युवक एक बार तो स्पीकर के पीए से भी भिड़ गए थे। रात को मथुरा जंक्शन पर जब ट्रेन पहुंची तो युवकों को उतार लिया गया। सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

रविवार की देर रात को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस के एसी फर्स्ट कोच के सी कूपे में सफर कर रहे थे। ट्रेन दिल्ली से रात को 11 बजे चली। उनके बगल वाले डी कूपे में दिल्ली और गुड़गांव के पांच युवक इंदौर जा रहे थे।

ट्रेन चलते ही सभी युवकों ने शराब पी और हुड़दंग करने लगे। इस पर लोकसभा स्पीकर परेशान हुए तो उन्होंने अपने पीए राघवेंद्र को युवकों से हुड़दंग न करने व समझाने को भेजा। युवकों ने पीए की बात नहीं सुनी और काईे तबज्जो नहीं दी।

इससे परेशान हुए लोकसभा स्पीकर ने पीए से रेलवे कंट्रोल रूम को सूचना कराई। रात्रि 1.10 बजे ट्रेन प्लेटफार्म तीन पर पहुंची तो आरपीएफ, जीआरपी ने लोकसभा स्पीकर के बगल वाले कूपे में शराब के नशे में बैठे पांच युवकों को पकड़ लिया और गिरफ्तार कर लिया।

आरपीएफ ने कूपे से शराब की बोतल, नमकीन, ग्लास व कोल्ड ड्रिंक बरामद की। पकड़े गए युवकों को आरपीएफ ने कोर्ट में पेश किया। आरपीएफ प्रभारी सीबी प्रसाद ने बताया कि पांचों युवकों का ट्रेन में शराब पीने और हुड़दंग करने की धाराओं में चालान किया है।

आरपीएफ और जीआरपी के जवानों ने एच-1 कोच में प्रवेश किया। लोकसभा अध्यक्ष के बराबर वाले केबिन में पांच युवक अर्द्धनग्न हालत में शराब का सेवन कर रहे थे। आरोपियों में विकास डागर निवासी नजफगढ़, राजीव निवासी मित्राऊ, प्रीतम निवासी गुरुग्राम, मनोज कुमार छावला और अमरजीत सिंह फरूखनगर, गुरुग्राम शामिल हैं।

आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक सीबी प्रसाद ने बताया कि सभी युवक महाकाल के दर्शन करने जा रहे थे। इंदौरा इंटरसिटी की इसी कोच के डी-5 केबिन में एचआरडी मिनिस्टर भी सफर कर रहे थे।

 

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels