Friday, September 20, 2024

Crime, News, States, Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर जिले में हत्या कर भाग रहे दो बदमाशों को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

( के   (  जिले के इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र के उतरेथू बाजार में शुक्रवार दिनदहाड़े टांडा ब्लॉक के पूर्व कनिष्ठ प्रमुख धर्मेंद्र वर्मा (47) की एक बाइक सवार तीन बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। तीन गोली सीने व एक सिर में लगी। धर्मेंद्र को बचाने के प्रयास में उनके मित्र व खाद बीज व्यवसायी रामभवन वर्मा को हाथ में गोली लग गई।

घटना से आक्रोशित व्यापारियों व ग्रामीणों ने घेराबंदी कर दो बदमाशों को बाजार में ही पकड़ लिया और लाठी-डंडों से पीट-पीटकर मार डाला। आक्रोशित भीड़ ने पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में एक बदमाश के चेहरे को केरोसिन छिड़ककर आग लगा दी।
उधर, बाइक छोड़कर खेत में छिपे तीसरे बदमाश को भी ग्रामीणों ने दबोच लिया। उसे भी पीट-पीटकर मरणासन्न कर दिया गया। तीनों बदमाश व पूर्व कनिष्ठ प्रमुख को जिला अस्पताल भेजा गया, जहां चिकित्सकों ने दो बदमाश तथा पूर्व कनिष्ठ प्रमुख को मृत घोषित कर दिया।   (  जिले के  इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र के उतरेथू बाजार में शुक्रवार अपराह्न तीन बजे करीब उस समय अफरातफरी मच गई, जब बदमाशों ने चिनगी निवासी टांडा के पूर्व कनिष्ठ प्रमुख धर्मेंद्र वर्मा को गोली मार दी। वह मित्र व खाद बीज व्यवसायी रामभवन वर्मा की दुकान पर बैठे हुए थे। इसी बीच वहां बाइक से तीन बदमाश पहुंचे। उनमें से एक बदमाश ने धर्मेंद्र से उनका नाम पूछा। उन्होंने जैसे ही अपना नाम बताया, बदमाशों में से एक ने गोली चला दी।

धर्मेंद्र ने उसे पकड़ लिया, तो दूसरे बदमाश ने भी गोली मार दी। इसी बीच रामभवन ने धर्मेंद्र को बचाना चाहा, तो तीसरे बदमाश ने गोली चला दी, जो रामभवन के हाथ में लगी।

घटना को अंजाम देकर तीनों बदमाश भागने लगे लेकिन, वहां मौजूद लोगों ने साहस का परिचय देते हुए बदमाशों को घेर लिया। एक बदमाश को मौके पर ही दबोच लिया गया जबकि दूसरे बदमाश को थोड़ी दूर स्थित चौराहे के निकट भागते समय पकड़ लिया गया।

भीड़ ने लाठी डंडों से दोनों बदमाशों की जमकर पिटाई शुरू कर दी जिससे दोनों बदमाश मरणासन्न हो गये। एक बदमाश बाइक से सेवागंज की तरफ भागा। कुछ ग्रामीणों ने उसकी भी घेराबंदी की। इस पर वह बाइक छोड़कर खेत में भागने लगा।

घटनास्थल से लगभग एक किमी. दूर बाजरे के खेत में छिपे तीसरे बदमाश को भी ग्रामीणों ने कुछ देर में ही पकड़ लिया और पिटाई शुरू कर दी। इसी बीच इब्राहिमपुर पुलिस वहां पहुंच गई। मरणासन्न हुए बदमाश को तत्काल जिला अस्पताल भेजवाया गया। उधर घटना स्थल व बगल स्थित चौराहे पर से पकड़े गये दोनों बदमाशों की मौके पर ही मौत हो गई।

उन्हें   (     में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इससे पहले गोली लगने के तत्काल बाद परिजनों ने पूर्व कनिष्ठ प्रमुख को भी जिला अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। धर्मेंद्र को तीन गोली सीने में लगी थीं जबकि, एक गोली सिर में लगी। पूर्व प्रमुख को बचाने में घायल हुए उनके मित्र एवं व्यवसायी रामभवन को जिला अस्पताल में उपचार के बाद घर भेज दिया गया।

 

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels