Friday, September 20, 2024

Crime, News, Uttar Pradesh

#UttarPradeshCrime : गाजियाबाद में पत्रकार विक्रम जोशी की इलाज के दौरान मौत, बेटियों के सामने मारी थी गोलियां

   ( ) में एक पत्रकार को उसकी बेटियों के सामने गोली मार दी गई। यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। विजय नगर इलाके में सोमवार रात पत्रकार विक्रम जोशी ( Journalist Vikram Joshi)  को गोली मारी गई ,  आज पत्रकार की मौत हो गई ।

 ( ) में  घटना तब हुई जब पत्रकार विक्रम जोशी ( Journalist Vikram Joshi)अपनी बहन के घर से लौट रहे थे। घात लगाए पांच हमलावरों ने उनका रास्ता रोका और हमला कर दिया।बदमाशों की गोली का शिकार हुए पत्रकार विक्रम जोशी इलाज के दौरान जिंदगी की लड़ाई हार हुए। उन्होंने शहर के अस्पताल में दम तोड़ दिया। सोमवार रात को भांजी के साथ छेड़छाड़ का विरोध करने पर गाजियाबाद के विजय नगर में बदमाशों ने विक्रम जोशी को सरेआम गोली मार दी थी, जिसके बाद उनका शहर के यशोदा अस्पताल में इलाज चल रहा था। अस्पताल में पत्रकार की हालत लगातार चिंताजनक बनी हुई थी, उन्हें आइसीयू में रखा गया था। गौरतलब है कि विजयनगर थाना क्षेत्र की माता कॉलोनी में सोमवार देर रात एक अखबार के पत्रकार विक्रम जोशी ( Journalist Vikram Joshi)  को बदमाशों ने उनकी बेटियों के सामने ही कनपटी से तमंचा सटाकर गोली मार दी थी और फरार हो गए।

बता दें कि गाजियाबाद ( )  के विजयनगर इलाके में पत्रकार विक्रम जोशी पर सोमवार रात हमला हुआ। इस हमले का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इन तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि 5 से 6 हमलावर पत्रकार को मार रहे हैं और एक बदमाश ने उसे पीछे से सिर में गोली मार दी। कैमरे में कैद यह वारदात बेहद भयावह है। बड़ी बात ये है कि ये पत्रकार अपनी दो बेटियों के साथ मोटरसाइकिल पर जा रहे थे और रास्ते में रोककर बदमाशों ने बेटियों के सामने ही उनपर गोली दागी। बेटियां मदद के लिए पुकारती रही और बदमाशों के भाग जाने के बाद लोग मदद के लिए आगे आए और पत्रकार को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया।

यहां बता दें कि पत्रकार विक्रम जोशी ( Journalist Vikram Joshi)  ने अपनी भांजी के साथ छेड़छाड़ का विरोध करते हुए कुछ युवकों की पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। इस संबंध में पीड़ित पक्ष ने थाने व चौकी में 16 जुलाई को तहरीर भी दी थी ।इस मामले में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी और ना ही किसी को गिरफ्तार किया था। पत्रकार द्वारा पुलिस में शिकायत करने से नाराज बदमाशों ने पत्रकार पर हमला करते हुए उसे गोली मार दी।

 

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels