Friday, September 20, 2024

Crime, INDIA, Indian Army, Law, Maharashtra, News

#Maharashtra: शिवसैनिकों के हमले में घायल पूर्व नौसेना अधिकारी राज्यपाल से मिले, बोले- आज से मैं भाजपा-आरएसएस के साथ हूं

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से सेनानिवृत्त नौसेना अधिकारी मदन शर्मा ने की मुलाकात
राज्यपाल भगत सिंह
कोश्यारी से सेनानिवृत्त नौसेना अधिकारी
मदन शर्मा ने की मुलाकात

( Bhagat singh Koshiyari) से मुलाकात के बाद मदन शर्मा  (  Madan Sharma )ने कहा कि आज के बाद से मैं भाजपा और आरएसएस के साथ हूं। जब मुझे पीटा गया तो वे आरोप लगा रहे थे कि मैं आरएसएस से हूं। मैं अब ऐलान करता हूं कि मैं -आरएसएस) के साथ हूं।

मदन शर्मा (  Madan Sharma )ने कहा, ‘मैंने उन्हें घटना के बारे में बताया। जिन धाराओं के तहत आरोपियों पर मामला दर्ज किया गया है वो कमजोर हैं।आश्वासन दिया है कि वह मेरे ज्ञापन पर कार्रवाई करेगी। मैंने मांग की कि राज्य सरकार को बर्खास्त किया जाए और राष्ट्रपति शासन लगाया जाए। उन्होंने (राज्यपाल) आश्वासन दिया है कि वे केंद्र से बात करेंगे।

गौरतलब है कि      ()  का कार्टून सोशल मीडिया पर फॉरवर्ड करने को लेकर     ( कार्यकताओं ने सेवानिवृत्त नौसेना अधिकारी मदन शर्मा ( Madan Sharma )की उनके निवास के बाहर उनके साथ मारपीट की थी।

मदन शर्मा ने अपने साथ हुई इस निंदनीय घटना की जानकारी देते हुए बताया कि शिवसैनिकों ने मेरी बिना कोई बात सुने ही मुझे पीटना शुरु कर दिया। मैंने उनसे कहा कि मैं डिफेंस से हूं और बुजुर्ग नागरिक हूं। लेकिन उन लोगों ने मेरी कोई बात नहीं सुनी। शर्मा ने बताया कि पहले तो उन्होंने मुझे मारा और फिर मुझे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को बुला लिया। ये लोग मुझे जेल ले जाकर मारना चाहते थे, लेकिन स्थानीय विधायक अतुल भातखलकर और रानी द्विवेदी ने बचा लिया। अगर ये लोग समय पर न होते तो मैं आज आपके सामने नहीं होता।

पूर्व नौसेना अधिकारी मदन शर्मा (  Madan Sharma )की शिवसैनिकों द़वारा पिटाई का ये मामला रक्षा मंत्रालय तक पहुंच गया था। रक्षामंत्री राजनाथ सिंहरक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ( ) ने पूर्व नौसेना अधिकारी से फोन पर बात कर कहा था कि पूर्व सैनिकों पर इस तरह के हमले पूरी तरह से अस्वीकार्य और निंदनीय हैं।

रक्षामंत्री ने न सिर्फ उक्त बुजुर्ग नौसैनिक से बात की, बल्कि भाजपा नेताओं ने इस घटना के विरोध में धरना भी दिया। देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने स्वयं ट्वीट कर यह जानकारी दी थी उन्‍होंने लिखा है कि पूर्व सैनिकों पर इस प्रकार के हमले बिल्कुल अस्वीकार्य एवं खेदजनक हैं। हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं। अस्पताल से इलाज के बाद घर पहुंचे मदन शर्मा ने बताया कि रक्षामंत्री ने मेरे साथ हुए हादसे की निंदा की और दुख भी व्‍यक्‍त किया। रक्षामंत्री ने मदन शर्मा की हर संभव मदद की बाद करते हुए कहा था कि आप चिंता न करें।

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels