Friday, September 20, 2024

Crime, INDIA, Jammu & Kashmir, News, Terrorism

#JammuandKashmir श्रीनगर में एडवोकेट बाबर कादरी की आतंकियों ने की हत्या,द रजिस्टेंस फ्रंट के आतंकियों का हाथ होने की आशंका

Baber Qadri

    में बीडीसी अध्यक्ष की हत्या के अगले ही दिन के   (  में गुरुवार शाम को आतंकियों ने चर्चित वकील और सामाजिक कार्यकर्ता बाबर कादरी(Baber Qadri) की घर से बुलाकर कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद आतंकी भाग निकले। इसके बाद पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया, लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा।

मिली जानकारी के अनुसार,   (Srinagar  के हवाल इलाके में हाई कोर्ट के चर्चित वकील बाबर कादरी को गुरुवार की शाम हवाल स्थित अपने घर पर मौजूद थे। इस दौरान पहुंचे आतंकियों ने उन्हें बाहर बुलाया। इसके बाद नजदीक से गोली मार दी। गंभीर रूप से घायल बाबर को पास के स्किम्स अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत लाया घोषित कर दिया ।हालांकि किसी आतंकी संगठन ने देर रात तक इस वारदात की जिम्मेदारी नहीं ली थी, लेकिन इसमें द रजिस्टेंस फ्रंट (The Resistance Front) के आतंकियों का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है। तीन साल पहले भी उन पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें वह बाल-बाल बच गए थे।

बाबर कादरी(Baber Qadri)जाने-माने चेहरे थे जो अक्सर कश्मीर संबंधित टीवी की परिचर्चाओं में शामिल होते थे। इतना ही नहीं कुछ वर्ष पहले पाकिस्तान से जारी ब्लॉग में बाबर समेत कई लोगों को धमकियां दी गईं थीं। ब्लॉग में नाम आने के बाद बाबर पर हमले की कोशिश भी की गई थी। उस समय पारिवारिक सूत्रों ने बताया था कि बाबर की कार को पिस्टल लिए कुछ लोगों ने हवाल के पास रोका था। जब उन्होंने गाड़ी का दरवाजा खोला तो पाया कि कार में बाबर नहीं हैं। इसके बाद वे लौट गए थे।

बाबर कादरी(Baber Qadri)ने 21 सितंबर को एक ट्वीट में लिखा कि मैं पुलिस और प्रशासन से गुहार लगाता हूं कि वे शाह नजीर के खिलाफ  एफ आईआर दर्ज करें जिसने दुष्प्रचार किया है कि मैं एजेंसियों के लिए काम करता हूं। यह बयान बेबुनियाद है जो मेरी जिंदगी के लिए खतरा बन सकता है। इस ट्वीट में बाबर ने जोनल पुलिस हेडक्वार्टर जम्मू को भी टैग किया गया था।

 

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels