Saturday, September 21, 2024

Crime, INDIA, Jharkhand, News, States

#Jharkhand धनबाद में घर मे घुस अपराधियों ने झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता शंकर रवानी और उनकी पत्नी को पहले चाकुओं से गोदा, फिर दोनों को गोली मार दी  

जेएमएम नेता शंकर रवानी उनकी पत्नी 
जेएमएम नेता शंकर रवानी उनकी पत्नी

) के   ( Dhanbad ) में झारखंड मुक्ति मोर्चा () के महानगर उपाध्यक्ष शंकर रवानी ( Shankar Rawani )  (53) व उनकी पत्नी बालिका देवी (50) को पहले चाकुओं से गोदा फिर दोनों को गोली  मारकर हत्या कर दी गयी है। शनिवार की रात उनके घर मे घुस कर अपराधियों ने निर्मम दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया ।  कुछ समय पूर्व जेएमएम नेता शंकर रवानी के पुत्र कुणाल की भी लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

धनबाद ( Dhanbad ) पुलिस ने कहा कि घटना को देखते हुए ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि अपराधियों ने घर में घुसकर सोए हुए दंपत्ति को उठाया और घर के अंदर ही पति-पत्नी की अपराधियों के साथ झड़प हुई। इसके बाद आंगन में खींचकर दोनों पति-पत्नी की गर्दन को चाकू से रेत दिया।

धनबाद ( ) पुलिस ने बताया कि घर में दो बार फायरिंग की भी आवाज सुनाई गई। घटनास्थल से पुलिस ने दो खोखा और चाकू बरामद किए हैं। पुलिस ने बताया कि दोनों पति-पत्नी की शव घर के आंगन में ही पड़ा है। घटना की जानकारी स्थानीय लोगों को रविवार सुबह में हुई।

पुलिस अभी इस मामले की जांच कर रही है। बता दें कि 17 अगस्त 2017 को रेनबो ग्रुप के चेयरमैन धीरेन रवानी की हत्या हो गई थी और इस हत्या का आरोप शंकर रवानी के बड़े बेटे कुणाल रवानी पर लगाया गया था। घटना के समय कुणाल रवानी की भी लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

व्यवसाय और संपत्ति विवाद को लेकर शंकर रवानी और धीरेन रवानी के बीच विवाद था। ये दोनों चचेरे भाई है। जब धीरने रवानी की हत्या की गई तब शंकर रवानी जेल में बंद थे। पुलिस पुरानी रंजिश से जोड़कर इस हत्याकांड की तफ्तीश कर रही है।

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels