Friday, September 20, 2024

INDIA, Indian Army, Jammu & Kashmir, Mission Kashmir, News, Terrorism

#JammuandKashmir अनंतनाग मुठभेड़ में मारा गया लश्कर-ए-तैयबा का पाकिस्तानी आतंकवादी नासिर, बडगाम में एक ने किया सरेंडर

   में  में शनिवार को  बड़ी कामयाबी मिली है।   ( )  में एक मुठभेड़ के दौरान आंतकी संगठन    ( के एक    ( )  मार गिराया है। ।

मारे गए आतंकवादी की पहचान नासिर उर्फ शकील साब उर्फ शक भाई  ( )  के रूप में हुई है। वह प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा से संबद्ध था और आईईडी बनाने में माहिर था। अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ स्थल से हथियारों और विस्फोटक समेत अपराध में इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री मिली है।

आतंकियों के सफाए के साथ ही    ( )  घाटी के भटके युवाओं को रास्ते पर लाने का काम कर रही है। शुक्रवार को  बडगाम में  में सेना ने फिर से एक नई मिसाल पेश की, जहां आतंकवाद के रास्ते पर गए युवक को सरेंडर करवाया। साथ ही उसका हथियार भी बरामद किया।

  (Anantnag )जिला के लारनू में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शनिवार सुबह से जारी मुठभेड़ खत्म हो गई है। सुरक्षाबलों को एक आतंकवादी को मार गिराने में सफलता मिली है। मारे गए आतंकवादी के पास से एक राइफल और अन्य गोला बारूद बरामद और दवाएं इत्यादि बरामद हुई हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, दक्षिण कश्मीर के अनतंनाग (Anantnag ) जिला के लारनू में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों को आतंकवादियों के एक ठिकाने पर छिपे होने की सूचना मिली। इसी आधार पर सुरक्षाबलों ने लारनू गांव में तलाशी अभियान शुरू कर दिया। इसी दौरान एक ठिकाने में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करना शुरू कर दी।

सुरक्षाबलों ने भी तुरंत मोर्चा संभालते हुए आतंकवादियों पर फायरिंग करना शुरू कर दी। दोनों ओर से काफी देर तक फायरिंग जारी रही। सुरक्षाबलों ने इस दौरान आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने को कहा लेकिन आतंकवादियों ने इसे अनसुना कर सुरक्षाबलों पर फायरिंग करना जारी रखी। दोनों ओर से जारी फायरिंग में एक आतंकवादी को मार गिराने में सुरक्षाबलों को सफलता मिली है। उसके कब्जे से एक एके राइफल, गोला बारूद और दवाएं इत्यादि बरामद हुई हैं।मारे गए आतंकी की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के ए कैटेगरी पाकिस्तानी आतंकवादी ( ) और आईईडी एक्सपर्ट नासिर शकील साब शाक भाई के रूप में की गई है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि मुठभेड़ स्थल पर कितने आतंकवादी मौजूद थे, इसी को मद्देनजर रखते हुए सुरक्षाबलों ने अभी भी क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी रखा हुआ है।

,में घटना शुक्रवार की है जहा एक आतंकी ने सरेंडर किया। सेना ने इसका वीडियो भी जारी किया। इसमें सेना के अफसर आतंकी से कहते दिखाई दे रहे हैं कि बेटा डरो मत, गलतियां होती हैं। आतंकी का नाम जहांगीर अहमद भट है।

वीडियो में आतंकी का पिता अफसरों के पैर छूकर शुक्रिया अदा करता दिखाई दे रहा है। इस दौरान अफसरों ने कहा कि ये गलती थी, अब हम कोशिश करेंगे कि इसकी सारी गलतियां माफ कर दी जाएं। पिता से अफसरों ने कहा कि अब ये इस रास्ते पर आगे ना बढ़े। इस पर पिता ने कहा कि अगर अब ये घर से निकला तो पहली लाश मेरी गिराना।

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels