Friday, September 20, 2024

Crime, INDIA, News, States, Uttar Pradesh

 #UttarPradesh गाजीपुर में माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के आलीशान होटल गजल पर चला योगी सरकार का बुलडोजर, छह घंटे में जमींदोज

 (  के   )जिले में बाहुबली विधायक  (  )  की पत्नी और बेटों के आलीशान होटल गजल (Hotel Ghazal ) को जिला प्रशासन ने छह घंटे में जमींदोज कर दिया। होटल पर रविवार सुबह प्रशासन के बुलडोजर चलवाना शुरू किया । जिसे दाेपहर तक तोड़ दिया गया।छह घंटे में शानदार होटल खंडहर में तब्दील हो गया।

( Ghazipur )जिले मेंसुबह सात बजे  एसपी सिटी और एडीएम के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस फोर्स की मौजूदगी में ध्वस्तीकरण शुरू हुआ। इससे पहले रातभर होटल के बाहर दुकानों को खाली करने का काम चलता रहा। कार्रवाई के दौरान महुआबाग और मिश्र बाजार को बैरीकेडिंग करते हुए वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी गई है। होटल का ध्वस्तीकरण देखने के  लिए सैकड़ाें लोगों की भीड़ जुटी रही।

गाजीपुर ( Ghazipur )शहर के महुआबाग में स्थित मुख्तार अंसारी ( Mukhtar Ansari ) के होटल गजल पर रविवार सुबह को प्रशासन ने कार्रवाई शुरू की। जिलाधिकारी के अध्यक्षता में नियंत्रक प्राधिकारी बोर्ड विनियमित क्षेत्र गाजीपुर ने शनिवार की शाम गजल होटल के मालिक अब्बास अंसारी व उमर अंसारी पुत्रगण मुख्तार अंसारी की अपील खारिज कर दी थी।

मुख्तार अंसारी और पत्नी
मुख्तार अंसारी और पत्नी

15 पेज के फैसले में एसडीएम सदर/विनियमित क्षेत्र अधिकारी के ध्वस्तीकरण के फैसले को सही मानते हुए अग्रिम कार्रवाई का आदेश दिया है। बोर्ड के आदेश को देर रात होटल पर तहसीलदार ने चस्पा किया और सीओ सदर के नेतृत्व में फोर्स ने दुकानों को आनन-फानन खाली करा दिया गया। इसके बाद सुबह से पुलिस और प्रशासन ने चिह्नित किए गए भवन को ढहाना शुरू कर दिया। होटल पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई देखने के लिए सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई, जिन्हें पुलिस ने मशक्कत के बाद हटाया।

एडीएम राजेश सिंह, एडीएम सुशील कुमार श्रीवास्‍तव, एसडीएम सदर प्रभाष कुमार, एसडीएम सेवराई रमेश मौर्या, एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी, सीओ सिटी ओजस्‍वी चावला, शहर कोतवाल विमल मिश्रा समेत देर रात से ही कई थानों की फोर्स लगा रहा। महुआबाग व मिश्रबाजार को चारो तरफ से सील कर रखा था।

 

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels