Friday, September 20, 2024

Elections, INDIA, News, Politics, Sports, States, West Bengal

West Bengal :ममता सरकार को एक और झटका, पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

Laxmi Ratan Shukla

Laxmi Ratan Shukla   (  में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं और राज्य में सियासत तेज हो चुकी है। सत्ताधारी पार्टी    (  अपने नेताओं को एकजुट रखने में असफल हो रही है। एक-एक करके कई नेता  ( Mamata Banerjee ) की पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं। ताजा मामले में बंगाल के मंत्री, पूर्व क्रिकेटर और पार्टी नेता लक्ष्मी रतन शुक्ला( Laxmi Ratan Shukla )ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।

राज्य सचिवालय नवान्न के सूत्रों ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मुख्यमंत्री ने उनका इस्तीफा भी स्वीकार कर लिया है और इसे राज्यपाल के पास भेज दिया। वहीं, मुख्यमंत्री की सिफारिश पर राज्यपाल ने भी तत्काल प्रभाव से शुक्ला का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

उन्होंने हावड़ा में तृणमूल कांग्रेस  ( TMC के जिला अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे दिया है। पश्चिम बंगाल ( West Bengal) सरकार में लक्ष्मी रतन शुक्ला ( Laxmi Ratan Shukla )खेल मंत्री थे। हालांकि शुक्ला ने टीएमसी के विधायक पद से इस्तीफा नहीं दिया है। सूत्रों ने कहा है कि लक्ष्मी रतन शुक्ला ने राजनीति छोड़ने की इच्छा व्यक्त की है। ममता बनर्जी ने कहा है कि उनके इस्तीफे को नकारात्मक तरीके से नहीं लिया जाना चाहिए।

उनके करीबी सूत्रों ने बताया कि शुक्ला एक पारिवारिक कार्यक्रम के सिलसिले में इस समय बाहर हैं और तीन-चार दिन बाद वह इस्तीफे के कारणों के बारे में विस्तार से बताएंगे। गौरतलब है कि शुक्ला ( Laxmi Ratan Shukla )के भी पिछले कुछ समय से पार्टी से नाराजगी व भाजपा में शामिल होने की अटकलें जोरों पर है।

बता दें कि शुक्ला भारत के लिए तीन वनडे खेल चुके हैं। इसके अलावा आईपीएल में भी वो कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के साथ खेल चुके हैं। उन्होंने पिछले विधानसभा चुनाव से पहले राजनीति का रुख किया था और बंगाल के हावड़ा उत्तर से विधायक बने थे। इसके बाद ममता सरकार में उन्हें खेल और युवा मामलों के मंत्री की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

उल्लेखनीय है कि चुनाव से पहले तृणमूल के कई मंत्री, विधायक व नेता नाराज चल रहे हैं। हाल में   (    )ने मंत्री पद से इस्तीफा देकर पार्टी छोड़ी और भाजपा में आ गए। सुवेंदु अपने करीबी सात तृणमूल विधायकों व अन्य नेताओं के साथ 19 दिसंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में मेदिनीपुर में आयोजित सभा में भाजपा में शामिल हो गए थे। इधर, राज्य के एक और कद्दावर मंत्री राजीव बनर्जी, विधायक वैशाली डालमिया सहित कई और नेता नाराज चल रहे हैं। इन लोगों के भाजपा में शामिल होने की अटकलें हैं।

 

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels