Friday, September 20, 2024

Bihar, Crime, INDIA, News, States

Bihar :पटना एयरपोर्ट से ड्यूटी कर वापस लौट रहे में इंडिगो स्टेशन मैनेजर रुपेश सिंह की उनके घर के सामने ही अंधाधुंध फायरिंग कर हत्या

( )की राजधानी पटना( Patna )के शास्त्री नगर में मंगलवार की शाम इंडिगो के स्टेशन मैनेजर ( Indigo’s airport station manager )रुपेश सिंह  की उनके घर के सामने ही अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

पटना( Patna ) एयरपोर्ट से ड्यूटी कर वापस लौट रहे रुपेश की लग्जरी कार की ड्राइविंग सीट के पास लगे गेट का शीशा चकनाचूर था। सड़क पर कांच बिखरा था और चालक की सीट पर बैठे मैनेजर पूरी तरह से लहूलुहान थे। करीब 6 गोली लगने से उनका सीना पूरी तरह से छलनी हो चुका था। राजाबाजार स्थित एक निजी अस्पताल ले जाने पर डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मिली जानकारी अनुसार वे सोमवार को छुट्टी मना कर गोवा से लौटे थे। छुट्टी से लौटने के बाद मंगलवार को ड्यूटी पर उनका पहला दिन था।
गौरतलब है कि मंगलवार को जब कोरोना वैक्सीन की पहली खेप विमान से पटना ( Patna )पहुंची तब रूपेश एयरपोर्ट पर ही मौजूद थे। वैक्सीन को स्पाइस जेट की फ्लाइट से लाया गया था, इसके बावजूद इंडिगो कंपनी के फ्लाइट मैनेजर होने के नाते वो वहां उपस्थित थे। ऐसे में उनकी आखिरी तस्वीर जो बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत के साथ की है, वो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।Rupesh Singh in Patna
गोली चलने के बाद रूपेश की पत्नी  नीतू सिंह  अपने दोनों बच्चों को फ्लैट पर ही छोड़ जख्मी पति को लेकर अस्पताल पहुंची, लेकिन वह रास्ते में ही दम तोड़ चुके थे। वह अस्पताल में बार-बार बेहोश हो रही थी। होश में आने पर उन्हें यहीं लग रहा था कि अस्पताल में उनके पति का इलाज चल रहा है।
पटना ( Patna )एयरपोर्ट पर विमानों के सुगम परिचालन के लिए विशेष रूप से कमेटी बनाई गई थी। यह कमेटी यात्री सुविधाओं को बहाल करने की अनुशंसा भी करती है। रूपेश इसके अध्यक्ष थे। एयरपोर्ट पर पक्षियों से विमान के लैंडिंग में हो रही परेशानी को देखते हुए इस कमेटी की अनुशंसा पर एयरपोर्ट के चारों तरफ के पेड़ों की कटाई-छंटाई की गई थी।
रूपेश सिंह की हत्या की खबर सुनते ही जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर मातम पसर गया। पारस अस्पताल में एयरपोर्ट कर्मियों की भीड़ जमा हो गई। सीआईएसएफ के वरीय कमांडेंट विशाल दुबे ने बताया कि रूपेश सिंह काफी लोकप्रिय थे। वह अपने परिवार के साथ गोवा गए हुए थे। सोमवार को ही वापस लौटे थे। उनकी जघन्य हत्या से पूरा एयरपोर्ट मर्माहत है।
हत्या में दो शूटर के अलावा एक लाइनर की तलाश पुलिस कर रही है। सुपारी देने वाला भी हाईप्रोफाइल बताया जा रहा है। राजनीति से जोड़कर भी एसआइटी पड़ताल कर रही है। वारदात के बाद एक टीम छपरा के लिए रवाना हो गई है। पुलिस रूपेश के करीबी और रिश्तेदारों से भी जानकारी जुटा रही है। रात करीब 11:00 बजे दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।
रूपेश की हत्या के पीछे की असल वजह क्या है, इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है। पुलिस की जांच के बाद घटना के कारणों का पता चल पाएगा, लेकिन राजधानी पटना के व्यस्त इलाके में हुई हत्या से स्थानीय लोग सहमे हुए हैं।

 

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels