Friday, September 20, 2024

Delhi, INDIA, News, Politics, Punjab, States

हरसिमरत कौर बादल बोलीं- पंजाबियों को खालिस्तानी कहने पर राहुल न बहाएं घड़ियाली आंसू, इंदिरा भी कहती थीं

Harsimrat Kaur Badal

की नेता (  ने   (  )पर बड़ा हमला बोला है, हरसिमरत कौर बादल ने राहुल गांधी से कुछ सवाल किए हैं और कहा है कि जब आप इनका जवाब दे दें, फिर किसानों की बात करें ।

कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में कांग्रेस ने शुक्रवार को दिल्ली में राजभवन का घेराव किया। इस प्रदर्शन की अगुवाई कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने की। राहुल गांधी किसानों के समर्थन में मोदी सरकार पर हमलावर रहे हैं।

इस बीच, अकाली दल की नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर (  Harsimrat Kaur Badal) ने ट्वीट किया कि प्रेस कॉन्फ्रेंस और पंजाबियों को खालिस्तानी कहने पर घड़ियाली आंसू बहाने के पहले राहुल गांधी आपको ये बताना चाहिए कि क्यों आपकी दादी इंदिरा गांधी पंजाबियों के लिए खालिस्तानी शब्द का इस्तेमाल करती थीं।हरसिमरत ने आगे कहा- आपके पिता ने पंजाबियों की हत्याएं क्यों होने दीं, क्यों आपने उन्हें ड्रग्स एडिक्ट नाम दिया। एक बार जब आप इन सवालों के जवाब दे दें, फिर पंजाब के किसानों की बात करें।

हरसिमरत कौर बादल (  Harsimrat Kaur Badal) ने इसके बाद एक और ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि राहुल गांधी तब कहां थे जब किसानों ने पंजाब में धरना दिया था। संसद से जब बिल पास हो रहा था, तब कहां थे वो, हरसिमरत कौर का हमला यहीं नहीं रूकी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 40 सांसद राज्यसभा की कार्यवाही से गायब थे। पंजाब के उनके मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह केंद्र सरकार के साथ हैं। आपको बता दें कि राहुल गांधी ने किसान आंदोलन में खालिस्तानी समर्थकों का हाथ होने के आरोप पर मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया था। कांग्रेस सांसद ने कहा था कि भाजपा और नरेंद्र मोदी जी का एक ही लक्ष्य है और वो किसान-मजदूर समझ गया है। उनका लक्ष्य अपने अमीर दोस्तों को फायदा पहुंचाना है, जो भी नरेंद्र मोदी के खिलाफ खड़े होते हैं वो उनके बारे में कुछ ना कुछ गलत बोलते रहते हैं।
हरसिमरत ने  कहा- क्या राहुल को लगता है कि बनावटी सहानुभूति से उनके पाप धुल जाएंगे?

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels