Friday, September 20, 2024

Accident, News, Uttar Pradesh

Uttar Pradesh : कानपुर देहात में कोयले से भरा ट्राला पलटने से छह मजदूरों और बच्चों की मौत, 15 घायल

 (  के ( में ट्राला पलटने से 6 मजदूरों की मौत हो गई है, बताया जा रहा है कि देर रात कोयले से लदा एक ट्राला भोगनीपुर थाना क्षेत्र के मऊखास गांव के निकट चालक के गाना बजाने के दौरान ट्रक अनियंत्रित होकर मुगल रोड के किनारे पलट गया।हादसे में ट्रक सवार तीन महिलाओं समेत छह लोगों की मौत हो गई। जबकि 15 लोग घायल हो गएपुलिस ने घायलों को पुखरायां सीएचसी भेजा, जहां से आठ घायलों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

कानपुर देहात ( Kanpur Dehat समेत आसपास के जनपदों के गांवों में रहने वाले मजदूर परिवार आलू खोदाई का समय आने पर इटावा, फीरोजाबाद, मैनपुर और कन्नौज जाते हैं। आलू खोदाई के लिए बुलाए जाने पर कानपुर देहात के सीमावर्ती हमीरपुर के कलौली तीर गांव और कानपुर घाटमपुर के बरनांव से कई मजदूर परिवार सोमवार को ठेकेदार के साथ सिरसागंज फीरोजाबाद जाने के लिए निकले थे। अपने अपने गांवों से मजदूर परिवार सोमवार की रात टेंपो और ट्रक से भोगनीपुर चौराहे पर पहुंचे थे। यहां पर इटावा की ओर जा रहे कोयला लदे ट्रक-ट्राला को रोका और सिरसागंज तक छोड़ने को कहा। इसपर उसने सभी मजूदरों को ट्रक पर बिठा लिया। कुछ आगे केबिन में बैठ गए और कुछ पुरुष पीछे कोयले के ऊपर बैठ गए।

कानपुर देहात ( Kanpur Dehat में भोगनीपुर से इटावा राजमार्ग पर मउखास गांव के पास अचानक ट्रक-ट्राला अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे के बाद मजदूर परिवारों में चीख पुकार मच गई, वहीं सड़क पर यातायात भी ठहर गया। शोर सुनकर पहुंचे आसपास के गांव से लोगों ने बचाव कार्य शुरू किया और पुलिस को सूचना दी। कुछ देर बाद भोगनीपुर कोतवाली से आई पुलिस ने ट्रक-ट्राला में फंसे सभी गंभीर घायलों को निकलवाकर अस्पताल भेजा। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद छह मजदूरों और बच्चों को मृत घोषित कर दिया और अन्य पंद्रह घायलों का उपचार शुरू किया। आठ गंभीर रूप से जख्मी मजदूरों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

घायलों ने बताया कि चालक अलीगढ़ निवासी जयप्रकाश नशे में ट्रक-ट्राला चला रहा था। वह रास्ते में म्यूजिक सिस्टम को चालू करने लगा था। इससे उसका स्टेयरिंग से नियंत्रण खो गया और ट्रक-ट्राला अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गया। जयप्रकाश भी दुर्घटना में घायल हुआ है, उसे सीएचसी में भर्ती कराया गया।

 

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels