Friday, September 20, 2024

COVID-19, Health, INDIA, News, Uttar Pradesh

Uttar Pradesh :नौकरशाही के पैरों के तले दबा ऑक्सीजन का सिलेंडर ,टूटती सांसे थामने के लियें हाथ जोड़कर गुहार लगाता परिजन, यह है यूपी की तस्वीर

UP lady officer accused to denying oxygen to the dying

 (  में कोरोना की दूसरी लहर में सबसे ज्यादा दिक्कत सांसों की यानी   ( की हो रही है। अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीज दम तोड़ रहे हैं ऐसे में आगरा से आयी निरकुंश नौकरशाही और बेबस जनता की तस्वीर ने सकते में डाल दिया है।जिसमें एक महिला अफसर ऑक्सीजन सिलिंडर पर पैर रखकर खड़ी हैं,उसके सामने एक युवक हाथ जोड़े खड़ा है। दूसरे वीडियो में एक युवक पुलिसकर्मी के पैर पकड़कर सिलिंडर दिलाने की गुहार लगा रहा है।

  में ऑक्सीजन  ( Oxygen ) के लिए मारामारी के हालात हैं,सोमवार को थाना खंदौली क्षेत्र के नंदलालपुर स्थित राम मनोहर गैस प्लांट पर हंगामा हो गया। यहां सिलिंडर न मिलने से लोग आक्रोशित हो गए। हंगामे की सूचना पर पहुंचींआगरा में एक महिला अफसर की तहसीलदार प्रीति जैन ने आपूर्ति पर रोक लगा दी। हंगामे के वीडियो    (  पर वायरल हुए हैं, जिसमें तहसीलदार सिलिंडर पर पैर रखकर खड़ी हैं, उनके सामने एक युवक हाथ जोड़े खड़ा है। दूसरे वीडियो में एक युवक पुलिसकर्मी के पैर पकड़कर सिलिंडर दिलाने की गुहार लगा रहा है।

जानकारी के मुताबिक सोमवार की सुबह नंदलालपुर स्थित राम मनोहर गैस प्लांट मरीजों के तीमारदार खाली सिलिंडर लेकर ऑक्सीजन लेने पहुंचे थे। उन्होंने अस्पताल का पर्चा गोदाम पर जमा कर दिया। इसी दरम्यान एत्मादपुर की तहसीलदार प्रीति जैन पहुंच गईं। उन्होंने ऑक्सीजन सिलिंडर के वितरण पर रोक लगा दी। तीमारदारों को दिए गए सिलिंडर वापस ले लिए गए। इस पर तीमारदारों ने हंगामा किया।

आगरा में ऑक्सीजन  ( Oxygen ) की किल्लत के बीच एत्मादपुर की तहसीलदार पर गंभीर आरोप लगे हैं। शहर के कालिंदी विहार स्थित निजी कोविड सेंटर चौहान हॉस्पिटल एंड केयर सेंटर प्रंबधन ने तहसीलदार पर ऑक्सीजन के 15 सिलिंडर छीनने का आरोप लगाया है। इसके विरोध में अस्पताल प्रबंधन ने सीएमओ को पत्र लिख कोविड सेंटर बंद करने की अनुमति मांगी है।

चौहान हॉस्पिटल एंड केयर सेंटर प्रंबधन ने पत्र में लिखा है कि हॉस्पिटल में 30 सिलिंडर थे। जिनमें से भरे हुए 15 सिलिंडर तहसीलदार प्रीति जैन ने छीन लिए हैं। प्रीति जैन हर रोज हॉस्पिटल की ऑक्सीजन को बाधित करती हैं। अस्पताल प्रबंधन ने तहसीलदार पर मानसिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। इस मामले में जिलाधिकारी प्रभु एन. सिंह ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

बता दें कि ऑक्सिजन की कमी के चलते शहर के कई कोविड अस्पतालों में ऑक्सिजन उपलब्ध नहीं होने के नोटिस लगे हैं। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह के मुताबिक, रुड़की से 16 टन और मोदी नगर से 16 टन गैस मिली है। इस तरह 32 टन लिक्विड ऑक्सिजन गैस की सप्लाई हुई है।

 

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels