Friday, September 20, 2024

Crime, INDIA, News, States, Uttar Pradesh

Uttar Pradesh : आगरा में दिनदहाड़े डॉक्टर को परिवार सहित बंधक बनाकर 11 लाख की लूट

Agra Doctor

 (     जिले के थाना सिकंदरा क्षेत्र में सोमवार दोपहर को नकाबपोश चार बदमाशों ने डॉक्टर रजनीकांत शर्मा के घर में 11 लाख की लूट ले गये। बदमाश एक अन्य मकान खरीदने के लिए एडवांस देने के बहाने घर में दाखिल हुए। डॉक्टर के पिता, पत्नी और सास-ससुर पर तमंचे तानकर बंधक बना लिया।

टेप से मुंह और हाथ बांध दिए। इसके बाद अलमारी से सात लाख रुपये और जेवरात निकाल लिए। बाद में लैपटॉप, सात मोबाइल, घड़ियां, डीवीआर, बाइक लूटकर फरार हो गए। बदमाश एक घंटे तक घर में रहे।

आगरा( AGRA  में  केके नगर निवासी डॉक्टर रजनीकांत शर्मा खैरगढ़, फिरोजाबाद स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात हैं केके नगर में मुख्य मार्ग पर उनकी कोठी है। उन्होंने पुलिस को बताया कि हाल ही में 100 गज का एक मकान बेचा है। आगरा( AGRA में हीं दूसरा मकान अकबर टूम के पीछे है। उसे बेचने के लिए कुछ लोगों को बताया था।

रविवार को तीन लोग मकान खरीदने के लिए आए थे। तब रजनीकांत शर्मा नहीं थे। इस पर तीनों चले गए थे। सोमवार दोपहर को वो पत्नी कामिनी को अल्ट्रासाउंड के लिए लेकर गए थे। घर में 80 वर्षीय पिता छविराम शर्मा, सास शकुंतला और ससुर हरीशंकर शर्मा मौजूद थे।

दोपहर ढाई बजे चार बदमाश घर में दाखिल हुए। उन्होंने चेहरे पर दो-दो मास्क लगाए थे। परिजनों को बताया कि 12 लाख रुपये में मकान खरीदना चाहते हैं। इसके लिए एडवांस भी लेकर आए हैं। छविराम ने बेटे नहीं होने के कारण कुछ देर बाद आने के लिए बोल दिया। इस पर वो इंतजार करने की कहकर बैठ गए।

सवा तीन बजे कामिनी और रजनीकांत शर्मा आ गए। कामिनी और उनकी मां किचिन में चाय बनाने लगीं। एक बदमाश ने एडवांस रकम देने की कहकर बैग खोला। कैश के बजाए बदमाशों ने पिस्टल और तमंचे निकाल लिए। पांचों की कनपटी पर तानकर जान से मारने की धमकी दी। बदमाश अपने साथ पैकिंग टेप लेकर आए थे।

बदमाशों ने टेप से डॉ. रजनीकांत, उनके पिता, समधी और समधन के हाथ-पैर बांध दिए। कामिनी शर्मा ने कहा कि वह गर्भवती है। इसलिए उनके हाथ नहीं बांधे। उनसे बदमाशों ने अलमारी की चाबियों के बारे में पूछा। उनके इनकार पर पति को गोली मारने की धमकी दी। इस पर डॉ. रजनीकांत शर्मा ने चाबियां बैग में रखी होने के बारे में बताया।

कामिनी से बैग मंगवाकर चाबी लेकर बदमाशों ने अलमारी को खंगाला। उसमें रखे तकरीबन सात लाख रुपये, दो लाख के सोने के जेवरात, सात घड़ियां निकाल ली। इसके बाद दूसरे कमरे से लैपटॉप ले लिया। ड्राइंग रूम से डीवीआर निकाल ली। यहां एक कैमरा भी तोड़ दिया।

एक घंटे रुकने के बाद बदमाशों ने कामिनी के हाथ और मुंह पर टेप लगाकर बंद करके भाग गए। जाते समय कार और बाइक की चाबी उठा ली। मगर, बाइक ही बदमाश ले जा सके। कार को छोड़ गए। बदमाशों के भागने पर परिजनों ने अपने हाथ खोले। इसके बाद पड़ोस में रहने वाले दरोगा पूरन सिंह को जानकारी दी।

 

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels