Friday, September 20, 2024

COVID-19, Health, INDIA, News, States, Uttar Pradesh

Uttar Pradesh : फिरोजाबाद में 111 मौतों के बाद भी नहीं ढूंढ पायी उत्तर प्रदेश सरकार जानलेवा बुखार का इलाज ,आज फिर आठ ने तोड़ा दम 

UP Govt has no idea how to tackle mystery fever in Firozabad that has claimed 111 lives

 (  में  (  जिले में तेज बुखार से बच्चे बुरी तरह तप रहे है, बुधवार को पांच बच्चों समेत आठ मरीजों ने और दम तोड़ दिया। 75 बच्चों समेत जिले में 111 लोंगो की मौत हो चुकी है ।निजी एंव सरकारी अस्पताल मरीजों से फुल है इलाज कराने के लिये लोग इधर उधर दौड़ लगा रहे है । फिरोजाबाद में 111 मौतों के बाद भी राज्य सरकार जानलेवा बुखार का इलाज नहीं ढूंढ पायी है, बुखार से तप रहे मासूम बच्चों की जिन्दगी बचाने को लोग रो रहे है ,गिड़गिड़ा रहे है ।

फिरोजाबाद ( Firozabad ) जिले में तेज बुखार से रानी नगर निवासी यश (5) पुत्र रवि राठौर ने बुधवार सुबह सौ शैय्या अस्पताल में दम तोड़ दिया। पिता रवि कुमार ने बताया कि यश को बुखार और उल्टी हो रही थी। उन्होंने आरोप लगाया कि रवि को सुबह पांच बजे मेडिकल कॉलेज में लेकर गए। इस दौरान स्टाफ सो रहा था। जगाने के बाद भी बच्चे को भर्ती नहीं किया गया और इलाज के अभाव में उसने दम तोड़ दिया। वहीं, सिमरन (15) पुत्री पुत्तन सिंह और सुमन (18) पुत्री राजेश यादव निवासी मोहल्ला जलेसर रोड मंगलम धर्मकांटा की भी उपचार के दौरान मौत हो गई। झलकारी नगर निवासी काजल (20) पत्नी धर्मवीर, दिया अग्रवाल (17) पुत्री सौरभ अग्रवाल निवासी महाराजा अग्रसेन स्कूल के पास की भी बुधवार को मौत हो गई। दिया की बहन का भी गंभीर हालत में दिल्ली के एक अस्पताल में उपचार चल रहा है।

फिरोजाबाद ( Firozabad )  में के ओमनगर निवासी सनम (9) पुत्री  सोबरन, टूंडला के गांव टीकरी में मनीष (17) पुत्री अशोक कुमार ने आगरा में उपचार के दम तोड़ दिया है। इधर, नगला गोकुल में छह वर्षीय शिवांग पुत्र सुरेंद्र कुमार की मौत हुई है। शिवांग को विगत छह सितंबर को सरकारी ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था।

जलेसर रोड स्थित मंगलम धर्मकांटा में बुधवार को दो बालिकाओं ने दम तोड़ दिया। दोनों को कई दिन से तेज बुखार था। सिमरन की सुबह मौत हुई। दोपहर में आस-पड़ोस के लोग अंतिम संस्कार कर लौटे ही थे कि तभी सुमन यादव (18) सरकारी ट्रॉमा सेंटर में की मौत हो गई।

फिरोजाबाद ( Firozabad ) सौ शैय्या अस्पताल में बीमार बच्चों को भर्ती कराने के लिए परिजन बेबस व लाचार नजर आ रहे हैं। झलकारी नगर निवासी मां रजनेश के डेढ़ माह के पुत्र की बीते सोमवार को बुखार से मौत हो गई थी। एक बच्चे की मौत पर मां के आंसू नहीं सूख पाए थे दूसरा बच्चा विवेक पुत्र प्रदीप भी बुखार से तपने के साथ उल्टी और पेट दर्द से कराह रहा था। मां रजनेश विवेक को सौ शैय्या अस्पताल लेकर पहुंची तो डॉक्टर ने रक्त जांच कराने को कह दिया। जांच रिपोर्ट शाम तक आने के बाद ही भर्ती करने को कहा।मां रजनेश अपने बच्चे को लेकर सौ शैय्या अस्पताल के सामने लगे टैंट में बैठी रही। रोती, बिलखती मां बच्चे का बुखार उतारने के लिए पानी की पट्टी रखती रही।

https://platform.twitter.com/widgets.js

Raju Upadhyay

Raju Upadhyay is a veteran journalist with experience of more than 35 years in various national and regional newspapers, including Sputnik, Veer Arjun, The Pioneer, Rashtriya Swaroop. He also served as the Managing Editor at Soochna Sahitya Weekly Newspaper.