Friday, September 20, 2024

COVID-19, Crime, INDIA, News, Rajasthan, States

Rajasthan:पत्नी की कोरोना से मौत से परेशान बाड़मेर के एक आदमी ने 12 पेज का सुसाइड नोट लिख 4 बेटियों को जहर पिलाकर हौद में डुबोकर मार डाला,फिर खुद ने भी जहर पीया

A man from Barmer wrote a suicide note of 12 pages and killed 4 daughters by drowning them in a cistern

 (  ) के  ( ) जिले के शिव थाना क्षेत्र में पोशाल नवपुरा गांव में पत्नी की कोरोना से मौत से परेशान एक आदमी ने ने अपनी चार बेटियों को कीटनाशक पिलाकर पानी के हौद में डुबोकर मार डाला। इसके बाद खुद जहर खाकर हौद में कूद गया। यह देखते ही वहां मौजूद लोगों ने पिता को बाहर निकाल लिया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं इस मामले में पुरखाराम का एक 12 पेज का सुसाइड नोट सामने आया है। जिसमें बेटियों को बेचने समेत शादी के लिए ठगी करने का दावा किया गया है। जांच में सामने आया कि  पुरखाराम की पत्नी की कुछ माह पहले कोरोना से मौत हो गई थी।

बाड़मेर (Barmer ) जिले के पोशाल नवपुरा गांव में शुक्रवार की रात पुरखाराम पुत्र ईश्वराराम ने अपनी चार बेटियों को पानी में कीटनाशक मिलाकर पिला दिया। फिर ढाणी के पास बने हौद में डाल दिया। इसके बाद देर रात खुद भी टांके में कूद गया। आस-पास के लोगों ने उसे देख लिया। पानी कम होने की वजह से वह बच गया, जबकि चारों बेटियों की मौत हो गई। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर चारों बच्चियों को बाहर निकाला और पुरखाराम को शिव अस्पताल लेकर आए। बच्चियों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुरखाराम को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। पुलिस ने  बताया कि जिया (7), वसुंधरा(5), हिना (3), लक्ष्मी उर्फ लाछी (18 महीने) की मौत हो गई है।

इस मामले में अब नया मोड़ आया है। पुरखाराम ने बेटियों को जहर पिलाने से पहले 12 पेज का एक सुसाइड नोट लिख अपने रिश्तेदारों को भेजा था। सुसाइड नोट में लिखा था कि मेरे और बेटियों की मौत के बाद यह कानून के रखवालों तक पहुंचाना ताकि न्याय मिल सके। इसमें लिखा कि गेनाराम, भारमलराम, आईदानराम ने मेरी शादी कराने के लिए 2 लाख रुपए लिए थे, लेकिन इन्होंने मेरी शादी नहीं करवाई।

सुसाइड नोट में बच्चियों को 10 लाख रुपए में बेचने की बात भी लिखी थी, हालांकि यह साफ नहीं है कि बच्चियों को किसने बेचा था। साथ ही बताया कि कुछ लोगों से उधार में रुपए भी लिए थे, लेकिन वे लौटा नहीं रहे है। नोट में लिखा कि यदि मैं मर गया तो मेरी बच्चियों का क्या होगा। ससुराल वालों पर भी मारपीट करने का आरोप पुरखाराम ने लगाया है।

बाड़मेर (Barmer ) पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया कि पिता पुरखाराम की पत्नी की कुछ माह पहले कोरोना से मौत हो गई थी। इसके बाद पुरखाराम दूसरी शादी करना चाहता था। पुरखाराम का ससुराल एक-दो किलोमीटर दूर ही है।

शुक्रवार की शाम अपनी बच्चियों को ननिहाल से लेकर आया ही था। उसने बच्चियों को दवाई पिलाने के नाम पर कीटनाशक पिलाई थी। फिर आत्महत्या की कोशिश की। पुरखाराम की हालत गंभीर है। ऐसे में यह जानकारी नहीं मिली है कि उसने बेटियों को जहर क्यों दिया। उसकी चार बेटियां थीं। सबसे छोटी बेटी 18 महीने की ही थी।

 

 

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.