Friday, September 20, 2024

Beauty, Business, INDIA, News, Rajasthan, States

Rajasthan:’जयपुर ज्वैलरी शो’ के 17वें संस्करण में दिखेगी ज्वैलरी और जेमस्टोन की चमक,24 से दिसंबर से होगी शुरुआत

17th edition of Jaipur Jewelry show showcasing jewelry and gemstones begins 24th December

17th edition of Jaipur Jewelry show showcasing jewelry and gemstones begins 24th December (  ) के में प्रसिद्ध ‘जयपुर ज्वैलरी शो’ (Jaipur Jewelry show) का 17वां संस्करण सीतापुरा के जयपुर एग्जीबिशन एंड कन्वेंशन सेंटर (JECC) में 24 दिसंबर से 27 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा। चार दिवसीय इस आयोजन की थीम ‘इंस्पायर टू क्रिएट ए फैशन स्टेटमेंट’ रखी गई है। शो के चेयरमैन विमलचंद सुराणा का कहना है कि यह शो दुनिया के ज्वैलरी उद्योग को और ऊंचाइयों पर ले जाएगा।

सुराणा ने बताया कि ‘जयपुर ज्वैलरी शो’ (Jaipur Jewelry show) के पिछले संस्करण में 2 लाख वर्ग फुट क्षेत्र में 800 से अधिक बूथ थे। इसमें कुशल कारीगरों, विशेषज्ञ  विक्रेताओं, उत्साही खरीदारों और आगंतुकों के लिए एक ही छत के नीचे सभी व्यवस्थाएं की गई थीं।

जयपुर के ब्रांड ‘जयपुर ज्वैलरी शो’ (Jaipur Jewelry show) में फिर से जैमस्टोन और उत्कृष्ट ज्वैलरी के बूथ होंगे। ज्वैलरी शो में शानदार जैमस्टोन के अतिरिक्त कंटेम्पररी और ट्रेडिशनल शैली वाली ज्वैलरी भी उपलब्ध होगी। इसके साथ ही भारत के 500 से अधिक टॉप ज्वैलरी रिटेलर्स ‘जयपुर ज्वैलरी शो’ में एग्जीबिटर्स अपने प्रॉडक्ट के साथ शामिल होंगे।इस साल जेम एंड ज्वैलरी की बढ़ती मांग को देखते हुए के शो के लिए हम बेहद उत्सुक हैं। जेजेएस सभी बजट के लोगों के लिये एक सम्पूर्ण मंच है जिसमें गोल्ड, सिल्वर, प्लेटिनियम, ब्रास व अन्य मूल्यवान धातुओं के साथ-साथ हीरा, पन्ना व लगभग 300 रंगीन जेमस्टोन्स प्रदर्शित किए जाते हैं।

कुंदन मीना जयपुर और राजस्थान की विशेषता अपने अनोखेपन के कारण सबसे अधिक मांग वाला आईटम है। इस शो में जेम एंड ज्वैलरी से संबंधित क्षेत्र के प्रॉडक्ट भी शो का हिस्सा होंगे। एग्जीबिटर्स को कोविड प्रोटोकॉल के बारे में जानकारी देने के लिए जल्द ही एक ‘एग्जीबिटर्स मीट’ आयोजित होगी। यह देश का नंबर 2 जेम्स एंड ज्वैलरी शो है, जिसके लिए ज्वैलर्स अपने नए उत्पादों को लॉन्च करने के लिए धैर्यपूर्वक इंतजार कर रहे हैं।

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.