Friday, September 20, 2024

INDIA, Jammu & Kashmir, News, States, Terrorism

Jammu and Kashmir :कश्मीर में नहीं थम रहा टारगेट किलिंग का सिलसिला, श्रीनगर-पुलवामा में दो लोगों की हत्या, आतंकियों ने बिहार-यूपी के लोगों को बनाया निशाना

Terrorists kill two non-Kashmiri labourers from Bihar and UP in Srinagar and Pulwama

  में आतंकियों ने एक बार फिर शनिवार को टारगेट किलिंग की घटनाओं को अंजाम देते हुए दो नागरिकों को निशाना बनाया। लगभग एक घंटे के भीतर  ( में बिहार के गोलगप्पे वाले तथा पुलवामा में उत्तर प्रदेश के कारपेंटर की हत्या कर दी गई। दोनों ही घटनाओं को अंजाम देने के बाद आतंकी भाग निकले। पूरे इलाके की सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर सघन तलाशी अभियान चलाया लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। दो अक्तूबर से अब तक आतंकियों ने छह सिख और हिंदुओं की हत्या कर दी है।

पुलिस के अनुसार आतंकियों ने शनिवार की शाम श्रीनगर (Srinagar ) में  ईदगाह इलाके में गोलगप्पे बेचने वाले बिहार ( )  के बांका निवासी अरबिंद कुमार शाह की गोली मारकर हत्या कर दी। गोली लगने से खून से लथपथ होकर अरविंद के गिरने के बाद आतंकी भाग निकले। तत्काल उसे अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन चिकित्सकों ने मृत लाया घोषित कर दिया।

इस घटना के एक घंटे के भीतर दहशतगर्दों ने दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा (जिले में निवासी कारपेंटर सगीर की हत्या कर दी। लिट्टर इलाके में वह एक मिल में कारपेंटर का काम कर रहा था। शाम को पहुंचे आतंकियों ने उसे गोली मार दी। दोनों घटनाओं के बाद सुरक्षा बलों ने व्यापक पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया। घटना के प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ भी की गई। कुछ ही देर में उसने भी दम तोड़ दिया।

कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि श्रीनगर (Srinagar ) और पुलवामा में आतंकियों ने 2 गैर-स्थानीय मजदूरों पर फायरिंग की। बांका, बिहार के अरविंद कुमार साह ने श्रीनगर में और यूपी के सगीर अहमद ने पुलवामा में गंभीर रूप से घायल होकर दम तोड़ दिया। इलाकों को घेर लिया गया है और तलाशी शुरू कर दी गई है।

घटना के बाद सुरक्षाबल मौके पर पहुंच गए हैं और इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। कश्मीर में 2 अक्टूबर से अब तक आतंकवादी 9 आम नागरिकों की हत्या कर चुके हैं।

श्रीनगर  (Srinagar में आतंकियों ने ईदगाह इलाके में एक स्कूल में घुसकर दो टीचर्स की हत्या कर दी थी। इनमें   और ,  शामिल थे। सुपिंदर सिख समुदाय से और दीपक चांद कश्मीरी पंडित थे। दोनों श्रीनगर के अलोचीबाग के रहने वाले थे। आतंकियों ने दोनों के आईडी कार्ड चेक करने के बाद उन्हें गोली मारी थी।
श्रीनगर के इकबाल पार्क क्षेत्र में प्रसिद्ध फार्मासिस्ट माखनलाल बिंद्रू को आतंकियों ने उनके मेडिकल स्टोर में घुसकर गोली मार दी थी। 68 साल के बिंद्रू उन चुनिंदा लोगों में थे, जिन्होंने 90 के दशक में भी कश्मीर नहीं छोड़ा था।

 

 

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels