Friday, September 20, 2024

Accident, News, States, Uttar Pradesh

Uttar Pradesh: गाजियाबाद में प्रतीक ग्रांड सोसायटी की 25वीं मंजिल से गिरकर 14 साल के दो जुड़वां भाइयों की मौत

14yr old twins fall from 25th floor of Prateek Grand Society in Ghaziabad

 (  के   ( ) जिले में शनिवार देर रात दर्दनाक हादसा हो गया। सिद्धार्थ विहार की प्रतीक ग्रांड सोसायटी की 25वीं मंजिल से गिरकर 14 वर्षीय जुड़वा भाइयों (twins )की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है।

गाजियाबाद  (Ghaziabad )के विजयनगर इलाके में शनिवार रात डेढ़ बजे दो जुड़वां भाई अपार्टमेंट की 25वीं मंजिल से गिर गए। दोनों भाइयों की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों जुड़वा (twins )सूर्य नारायण व सत्य नारायण  14 साल के थे और 9वीं क्लास में पढ़ते थे।पड़ोसियों ने बताया की दोनों एक साथ ही स्कूल जाते व एक साथ ही ट्यूशन जाते थे। अब दोनों की मौत भी एक साथ ही हुई है।

विजयनगर थाना क्षेत्र के सिद्वार्थ विहार में प्रतीक ग्रांड सोसायटी की 25वीं मंजिल पर परली नारायण, पत्नी राधा और दो बच्चों के साथ रहते थे। वह मूलत: चेन्नई के रहने वाले हैं। परली नारायण की शादी 18 साल पहले हुई थी। 16 साल की बड़ी बेटी है। दो जुड़वा(twins ) बेटे सूर्य नारायण व सत्य नारायण थे। परली नारायण प्रोटिमा कंपनी में मुख्य प्रशासनिक अधिकारी हैं। वह कंपनी के काम से 12 दिन पहले मुंबई गए थे।

14yr old twins fall from 25th floorपरिजनों के मुताबिक बालकनी में पहले कुर्सी रखी गई और उस पर पटरा रखा मिला। दोनों जुड़वा भाई 25वीं मंजिल से कूदे हैं या किसी हादसे का शिकार हुए पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। गाजियाबाद  (Ghaziabad ) की पुलिस ने बताया कि सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है। माता-पिता से बच्चों के व्यवहार के बारे में जानकारी ली जा रही।जुड़वां भाइयों की मौत की जांच में पुलिस भी उलझ गई है। पुलिस ने रात में ही जिस जगह से दोनों भाई गिरे थे वहां जाकर देखा। इंस्पेक्टर विजयनगर योगेंद्र मलिक ने बताया कि बालकनी में लगी ग्रिल की ऊंचाई करीब साढे़ 3 फीट है। ग्रिल के पास ही एक कुर्सी रखी हुई थी। कुर्सी पर प्लास्टिक का 6 इंच ऊंचा स्टूल रखा हुआ था।

बच्चों की मां राधा ने बताया कि शनिवार रात डेढ़ बज रहे थे। मैं बेटी के साथ कमरे में थी। बेटे सूर्य नारायण और सत्यनारायण दूसरे कमरे में मोबाइल पर गेम खेल रहे थे। पता नहीं कब और कैसे दोनों कमरे से बाहर आ गए। जब बच्चों की आवाज नहीं आई तो उन्हें पुकारा, लेकिन दोनों में से किसी ने भी जवाब नहीं दिया। तभी पड़ोस से आवाज आई की कोई नीचे गिर गया। मैं अपनी बेटी के साथ लिफ्ट से नीचे की तरफ पहुंची। जहां दोनों बेटे खून से लथपथ पड़े हुए थे, दोनों की मौत हो गई थी।

मां ने बताया कि शनिवार शाम को मेरी पति से मोबाइल पर बात हो रही थी। तभी सूर्य नारायण ने भी अपने पापा से बात की थी। पूछा था कब आएंगे? इसमें उन्होंने कहा था कि एक दिन की बात है। जल्दी आ रहा हूं। हादसे की जानकारी पाकर रविवार सुबह ही पिता मुंबई से सीधे गाजियाबाद में पोस्टमार्टम हाऊस पहुंचे। उनका रो-रोकर बुरा हाल है।

 

Raju Upadhyay

Raju Upadhyay is a veteran journalist with experience of more than 35 years in various national and regional newspapers, including Sputnik, Veer Arjun, The Pioneer, Rashtriya Swaroop. He also served as the Managing Editor at Soochna Sahitya Weekly Newspaper.