Friday, September 20, 2024

Jammu & Kashmir, News, States, Terrorism

Jammu and Kashmir : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की कायराना हरकत, कुलगाम में बिहार के 2 मजदूरों की हत्या 1 अस्पताल में भर्ती

2 Bihar Labourers Shot By Terrorists In Kulgam

  में आतंकियों ने एक बार फिर की घटनाओं को अंजाम देते हुए   (  ) जिले में आतंकियों ने एक बार फिर गैर कश्मीरी मजदूरों को निशाना बनाया है। आतंकियों ने रविवार शाम कुलगाम के वनपोह इलाके में 3   ( ) के मजदूरों को गोली मारी है। हमले में दो मजदूरों की मौत हुई है, जबकि एक की हालत बेहद गंभीर है। घटना के बाद इलाके में सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की टीमों को भेजा गया है।

एक अधिकारी ने बताया कि आतंकियों के इस हमले में मारे गए दोनों बिहार के रहने वाले थे। मारे गए लोगों की पहचान राजा रेशी देव और जोगिन्दर रेशी देव के तौर पर हुई है। पुलिस ने बताया कि इस हमले में एक नागरिक घायल है, जिसे इलाज के लिए अस्पातल में भर्ती कराया गया है।

कुलगाम ( Kulgam )के वनपोह इलाके में ये वारदात शाम करीब 6 बजे के आसपास हुई है। हमले में हताहत होने वाले सभी मजदूर बिहार के निवासी हैं, जो यहां स्लैब फिटिंग का काम करते हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, 3 हमलावरों ने वनपोह मार्केट में स्थित इनके मकान में घुसकर मजदूरों पर फायरिंग की थी। घटना के बाद हमलावर मौके से भागने में कामयाब हो गए।

हादसे में घायल दो मजदूरों को अस्पताल पहुंचने पर मृत घोषित कर दिया गया। इसके अलावा एक को गंभीर हालत में कुलगाम ( Kulgam )के जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। घटना के बाद इलाके में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी को भेजा गया है। फिलहाल वनपोह मार्केट में जाने वाले सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं। इसके अलावा घटनास्थल के आसपास के तमाम इलाकों को सील करके बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है।

 के   ने आतंकी हमलों की पुष्टि करते हुए दो मजदूरों की मौत की जानकारी दी है। जान गंवाने वाले मजदूरों की पहचान जोगिंदर ऋषिदेव और राजा ऋषिदेव के रूप में हुई है। वहीं घायल मजदूर का नाम चुनचुन ऋषिदेव है, जिसे अस्पताल में भर्ती किया गया है।

इससे पहले शनिवार को भी आतंकियों ने दो नागरिकों को निशाना बनाते हुए हमला किया था। लगभग एक घंटे के भीतर श्रीनगर में बिहार के गोलगप्पे वाले और पुलवामा में उत्तर प्रदेश के कारपेंटर की हत्या कर दी गई थी। दोनों ही घटनाओं को अंजाम देने के बाद आतंकी भागने में सफल रहे थे।

आतंकियों ने इससे पहले कश्मीरी पंडित दवा कारोबारी मक्खन लाल बिंदरू, बिहार के गोलगप्पे वाले वीरेंद्र पासवान, सिख शिक्षक सतिंदर कौर व जम्मू निवासी शिक्षक दीपक चंद की गोली मारकर हत्या कर दी थी। शनिवार को दो और रविवार को भी दो नागरिकों की हत्या के बाद मृतकों की संख्या दस हो चुकी है।

 

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels