Friday, September 20, 2024

Crime, Education, News, Rajasthan, States

Rajasthan: चूरू में क्रूर स्कूल टीचर ने होमवर्क न करने पर सातवीं क्लास के छात्र गणेश को पीट-पीटकर मार डाला, आरोपी टीचर गिरफ्तार

In Churu, a cruel school teacher beat up Ganesh, a Class VII student, for not doing homework, teacher arrested

In Churu, a cruel school teacher beat up Ganesh, a Class VII student, for not doing homework, teacher arrested (  ) के  ) के एक स्कूल में एक शिक्षक (School Teacher)की हैवानियत की दिल दहाले देने वाली घटना सामने आयी है । जिले के सालासर थाने क्षेत्र के गांव कोलासर में बुधवार दोपहर क्रूर टीचर की पिटाई से 7वीं क्लास में पढ़ने वाले छात्र गणेश की मौत हो गई। 13 साल के छात्र की सिर्फ इतनी गलती थी वह टीचर का दिया हुआ होम वर्क नहीं कर पाया था, इतनी सी बात पर मासूम गणेश पर आरोपी शिक्षक कहर बनकर टूट पड़ा।

क्रूर टीचर ने ने उसे जमीन पर पटक-पटकर लात-घूसों से इतना मारा कि उसके नाक से खून बहने लगा। बच्चा बेहोश हो गया। कुछ देर तक होश नहीं आने पर आरोपी टीचर ही उसे अस्पताल लेकर गया। वहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। बच्चे के पिता की शिकायत पर आरोपी टीचर को पूछताछ के लिए गिरफ्तार कर लिया गया है।

पिता ने बताया कि बच्चे के सिर,आंख और मुंह पर चोट के निशान थे। पुलिस ने बताया कि स्कूल आरोपी टीचर के पिता बनवारी लाल का ही है। मॉडर्न पब्लिक स्कूल में बच्चा पहली क्लास से पढ़ रहा था। रिपोर्ट दर्ज कर पोस्टमॉर्टम करवाया जा रहा है। इसके बाद परिजनों को सौंपा जाएगा। मृतक बच्चा तीन भाई-बहनों में गणेश मंझला था।

चूरू(Churu ) पुलिस ने बताया कि कोलासर गांव का रहने वाला 13 साल का गणेश निजी स्कूल में पढ़ता था। बुधवार सुबह बच्चा स्कूल गया था, जहां होमवर्क नहीं करने पर टीचर मनोज (School Teacher)ने पिटाई कर दी। इससे उसकी जान चली गई। पिता की रिपोर्ट पर टीचर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

चूरू(Churu ) पुलिस को पिता ओमप्रकाश ने बताया कि करीब सवा नौ बजे स्कूल के टीचर मनोज का फोन आया। टीचर ने कहा कि गणेश होमवर्क करके नहीं आया था। पिटाई करने पर वह बेहोश हो गया। बच्चे को अस्पताल लेकर जा रहे हैं। पिता अस्पताल पहुंचा तो डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। बच्चे ने 15 दिन पहले भी पिता से टीचर की शिकायत की थी। बच्चे ने बताया था कि टीचर मनोज बेवजह मारपीट करता है।

पिता ओमप्रकाश ने बताया कि मॉर्डन पब्लिक स्कूल में आरटीआई में बेटे का एडमिशन करवाया था। कोरोना के कारण स्कूल बंद थे। एक महीने से ही स्कूल खुलने पर गणेश ने जाना शुरू किया था। बड़ा बेटा विनोद ने भी कक्षा छह तक इस स्कूल में पढ़ाई की थी। इसके बाद गांव की सरकारी स्कूल में पढ़ाई करने लगा था। पिता ने कहा कि काश छोटे बेटे का भी स्कूल बदलवा देता तो,बेटा आज साथ होता। पिता ने स्कूल की मान्यता रद्द करने और हत्यारे टीचर ( Teacher)को सजा देने की मांग की।शिक्षा मंत्री ने जांच पूरी होने तक स्कूल की मान्यता रद्द करने के लिए अधिकारी को निर्देश दिए हैं।

 

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.