Friday, September 20, 2024

Fashion, News, Rajasthan, States

Rajasthan:जयपुर के फैशन शो में रैंप पर मॉडल्स के साथ डिज़ाइनर्स और ज्वैलर्स ने राजस्थान की कला और संस्कृति का किया उम्दा प्रदर्शन

Designers and jewelers showcased the art and culture of Rajasthan along with the models on the ramp at the fashion show

 (  ) के   ) में दीपावली से पहले रविवार को होटल क्लार्क्स आमेर में आयोजित हुए शादियां – ब्राइडल फैशन एंड ज्वेलरी शो  (Fashion Show ) में रैंप पर मॉडल्स के साथ डिज़ाइनर्स और ज्वैलर्स ने राजस्थान की कला और संस्कृति का उम्दा प्रदर्शन किया। जहां प्रदेश के हैरिटेज से प्रेरित कलेक्शन, जिसमें गोटा पत्ती, जरी, जरदोजी, सोने-चांदी से बने पोशाकों सहित हेरिटेज मेल गारमेंट्स को भी प्रदर्शित किया गया। इस दौरान दिल्ली से आए मेल और फिमेल मॉडल्स ने शो में डिज़ाइनर कलेक्शन शोकेस किया।

शो के दौरान पांच फैशन राउंड्स हुए जिसमें शो की ओपनिंग विमल साड़ी एम्पोरियम द्वारा हुई जिसमें उन्होंने हैवी ब्राइडल और शादी से जुड़े विभिन्न पर्वों पर डिज़ाइन किए गए गारमेंट्स को रैंप पर शोकेस किया। साथ ही ज्वेलरी डिज़ाइनर आरजे ज्वैलर्स बाय अभिषेक सोनी ने अपनी हैवी जड़ाऊ, पोल्की, कुंदन मीणा ज्वेलरी को प्रस्तुत किया।

Bridal Fashion & Jewelery Showफैशन शो (Fashion Show )के दूसरे राउंड में जोधपुर के डिज़ाइनर विशाल राठौड़ अपने मेन्स कलेक्शन को मंच पर उतारा। इस दौरान वे महाराजा उम्मेद सिंह के साशनकाल में प्रसिद्ध स्टाइल और परिधानों को प्रस्तुत करते दिखे। जिसके साथ उन्होंने ऑटम- विंटर कलेक्शन 2021 के लॉन्च के साथ ही सभी मेल्स मॉडल्स अर्बन बंदगाला, हैंडक्राफ्टेड बुश कोर्ट्स, विंटर अचकन्स, अंगरखा, उदयपुर पिछवाई कला और बाड़मेर बुनाई आदि को मंच पर शोकेस किया।

शो के तीसरे राउंड में जश्न से डिज़ाइनर अनुराधा राठौड़ और हर्षिका राणावत का कलेक्शन राजस्थान की महारानियों से प्रेरित रहा। जिसमें उन्होंने प्योर शिफॉन साड़ियों और लहंगों पर शुद्ध चांदी की कारीगिरी से तैयार ब्राइडल कलेक्शन प्रदर्शित किया। इस कलेक्शन के साथ श्री हरी ज्वेल्स और आर्ट्स ने अपने हैवी डिज़ाइनर ज्वेलरी को मंच पर प्रस्तुत किया।

शो (Fashion Show )के प्री फिनाले में प्रेरणा डिज़ाइनर स्टूडियो ने अपना विंटेज मेन्स कलेक्शन शोकेस किया। वहीं शो की ग्रैंड फिनाले डिज़ाइनर नेहा अस्थाना मीणा ने किया, जिसके साथ ही श्री राम जूलर्स ने अपनी कुंदन मीणा ज्वैलरी को प्रेजेंट किया।

राजस्थान टूरिज्म, बीकाजी और महिला अधिकारिता, महिला एवं बाल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में राउंड की शोस्टॉपर फेमिना मिस इंडिया और मिस इंडिया इंटरनेशनल 2021 ज़ोया अफ़रोज़ रही। इसी के साथ मेकअप एंड हेयर एक्सपर्ट जस्सी छाबरा ने सभी मॉडल्स को ट्रेंडिंग ब्राइडल लुक और हेयर से तैयार किया। शो का डायरेक्शन दिल्ली के कपिल गौरी ने किया।

 

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.