Friday, September 20, 2024

Crime, News, States, Uttar Pradesh

Uttar Pradesh :पुलिस उत्पीड़न से परेशान युवक ने कासगंज कोतवाली की हवालात में फांसी लगा कर ली आत्महत्या, इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिस कर्मी निलंबित

Troubled by police harassment, youth committed suicide by hanging himself in the lockup of Kasganj Kotwali, five police personnel including inspector suspended

 (  के   (  ) जिले में सदर कोतवाली के हवालात में पुलिस उत्पीड़न से परेशान युवक अलताफ (22) ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली ।इस घटना के बाद थाना कोतवाली के इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।शहर में पुलिस के प्रति गुस्सा है तनावपूर्ण हालात को देखते हुए कई थानों का पुलिसबल मौके पर तैनात किया गया।

घटनाक्रम के अनुसार के  एक नाबालिग लड़की को भगाने के आरोप  में युवक अलताफ(22) पुत्र चांद मियां निवासी नगला सैय्यद को पुलिस सोमवार की रात्रि करीब आठ बजे थाने ले आई। युवक ने को मंगलवार अपराह्न के समय पेशाब जाने को कहा तो वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे हवालात के शौचालय में भेज दिया। यहां युवक ने अपनी जैकेट की टोपी में लगी डोरी को पाइप में बांधकर गले में फांसी लगा ली। कुछ देर तक युवक जब बाहर नहीं निकला तो पुलिसकर्मियों ने अंदर जाकर उसे आवाज लगाई, लेकिन आवाज नहीं आई। शौचालय में देखा तो वह फंदे पर लटका हुआ था। युवक की मौत से पुलिस विभाग में खलबली मच गई वहीं परिजनों में काफी आक्रोश देखा गया। युवक के माता पिता ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया है।

कासगंज ( Kasganj ) का युवक अलताफ टायल मिस्त्री का काम करता था जिसके यहां वह टायल लगा रहा था,उसी परिवार की लड़की लापता हो गई। लड़की के परिजनों ने युवक पर लड़की भगा ले जाने की शिकायत पुलिस से की। इस शिकायत पर पुलिस सोमवार की रात्रि करीब आठ बजे युवक को हिरासत में लेकर थाने ले आई थी जहां पुलिस से परेशान हो आत्महत्या कर ली।

पुलिस हिरासत में युवक के फांसी लगाने के मामले में कासगंज ( Kasganj ) के  पुलिस अधीक्षक बोत्रे रोहन प्रमोद( )  ने इंस्पेक्टर सहित कुल 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। एसपी की कार्रवाई से पुलिस में खलबली मची हुई है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस मामले में विस्तृत जांच की जाएगी। लापरवाही के आरोप में सदर कोतवाली के प्रभारी इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह इंदौलिया, उपनिरीक्षक चंद्रेश गौतम, उपनिरीक्षक विकास कुमार, हैड मोहर्रेर घनेंद्र सिंह एवं कांस्टेबल सौरभ सोलंकी के निलंबन की कार्रवाई की गई। पुलिस अधीक्षक बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि इस पूरे मामले की विस्तृत जांच की जाएगी। प्रथम दृष्टया जिन पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आई है उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है।

https://platform.twitter.com/widgets.js

 

Raju Upadhyay

Raju Upadhyay is a veteran journalist with experience of more than 35 years in various national and regional newspapers, including Sputnik, Veer Arjun, The Pioneer, Rashtriya Swaroop. He also served as the Managing Editor at Soochna Sahitya Weekly Newspaper.