Friday, September 20, 2024

Crime, News, States, Uttar Pradesh

Uttar Pradesh : मुस्लिम से शादी करने वाली युवती की मौत के बाद आगरा में उपद्रव, भाजपा विधायकों ने थाना घेरा, तनाव के बाद पीएसी तैनात

BJYM Agra president and secretary booked in dacoity over the ruckus in the city after the death of Varsha Raghuvanshi who married a Muslim

Ruckus in Agra over death of a woman who married a Muslim, situation tense after BJP jumps in the fray 2  (    के थाना शाहगंज क्षेत्र के चिल्ली पाड़ा में शुक्रवार शाम को मुस्लिम ( Muslim से शादी करने वाली युवती 25 वर्षीय वर्षा की संदिग्ध हालात में मौत के बाद बवाल हो गया। वर्षा ने कार मैकेनिक फईम से  प्रेम विवाह किया था। उसकी मौत की जानकारी पर भाई और परिजनों के साथ भाजयुमो पदाधिकारी पहुंच गए।

भाजयुमो पदाधिकारियों के नारेबाजी करने से माहौल गर्मा गया। मोहल्ले के लोगों के आमने-सामने आने पर पथराव और फायरिंग से दहशत फैल गई। बाजार में दुकानों में तोड़फोड़ भी की गई। सूचना पर कई थानों की फोर्स पहुंच गई।

शुक्रवार शाम को साढ़े छह बजे वर्षा की मौत की जानकारी पुलिस को मिली थी। इस पर सीओ लोहामंडी सौरभ सिंह थाना शाहगंज पुलिस के साथ पहुंच गए। फईम के घरवालों का कहना था कि वर्षा ने फांसी लगाई है। वो उसे अस्पताल लेकर गए थे, जहां उसे मृत घोषित किया गया।

आगरा (Agraपुलिस ने शव को पोस्टमार्टम गृह भेजने की तैयारी कर ली। तभी वर्षा का भाई दुष्यंत आ गया। बाद में भारतीय जनता युवा मोर्चा के क्षेत्रीय मंत्री गौरव राजावत और महानगर अध्यक्ष शैलू पंडित सहित अन्य कार्यकर्ता और पदाधिकारी पहुंच गए। वर्षा की हत्या का आरोप लगाया गया।

आरोप है कि पदाधिकारियों ने नारेबाजी कर दी। इससे माहौल गर्मा गया। मोहल्ले के कुछ युवकों ने नारेबाजी का विरोध कर दिया। इसके बाद पथराव और फायरिंग होने लगी। इससे अफरातफरी मच गई। मोहल्ले में खड़े लोगों ने घरों में छिपकर जान बचाई। आरोप है कि चिल्ली पाड़ा से बाहर आकर कुछ लोगों ने शाहगंज बाजार में दुकानों को निशाना बनाया। सामान बाहर फेंक दिया। तोड़फोड़ भी की। इससे बाजार में धड़ाधड़ शटर गिरने लगे।

मृतका के परिजन थाना शाहगंज पहुंचे। इसकी जानकारी पर   (  ) योगेंद्र उपाध्याय और राम प्रताप सिंह चौहान के साथ बड़ी संख्या में पदाधिकारी और कार्यकर्ता आ गए। थाना का घेराव किया गया। एक घंटे तक नारेबाजी की गई।

सूचना पर कई थानों की फोर्स बुलाई गई। आगरा (Agra के आईजी नचिकेता झा और एसएसपी सुधीर कुमार सिंह भी पहुंचे। घटनास्थल का निरीक्षण किया। इलाके में तनाव को देखते हुए पुलिस और पीएसी को तैनात किया गया है।

युवती की मौत के मामले में परिजनों की तहरीर पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। उधर, शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है।

जिन दुकानों में तोड़फोड़ की गई। उनमें सीसीटीवी कैमरे लगे थे। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इनके फुटेज कुछ ही देर में वायरल हो गए। इसकी जानकारी पर पुलिस को भी हो गई। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों को चिह्नित कर रही है।

 

 

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels