Friday, September 20, 2024

Entertainment, INDIA, News

अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ का टीजर -‘आ रहा है हिंदुस्तान का शेर’

Teaser of Akshay Kumar and Manushi Chhillar's film 'Prithviraj' - 'Aa Raha Hai Hindustan Ka Sher'

Teaser of Akshay Kumar and Manushi Chhillar's film 'Prithviraj' - 'Aa Raha Hai Hindustan Ka Sher'  की दिवाली रिलीज सूर्यवंशी सिनेमाघरों में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है और अब,अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर स्टारर फिल्म ‘पृथ्वीराज’ ( Prithviraj ) का टीजर आज लॉन्च हो गया है, जिसके तहत सोमवार को फिल्म का फर्स्ट लुक टीजर रिलीज आ गया। अक्षय की इस फिल्म का काफी समय से इंतजार किया जा रहा है।

इस फिल्म के साथ ही मिस वर्ल्ड रह चुकी मानुषी छिल्लर बड़े पर्दे पर नजर आने वाली है। इसमें वो अक्षय कुमार के ओपोजिट नजर आएंगी। यह उनकी पहली फिल्म है। रिलीज हुए टीजर में मानुषी छिल्लर अपनी खूबसूरती और रानी के किरदार में बेहद प्रभावशाली नजर आ रही हैं। इतना ही नहीं मानुषी की खासबात है कि वह शब्दों की भी धनी हैं। यही वजह है कि चीन में हुई मिस वर्ल्ड 2017 की प्रतियोगिता में मानुषी छिल्लर ने अपने सिर पर ताज सजाया था।  प्रियंका चोपड़ा के मिस वर्ल्ड बनने के 17 साल के बाद भारत के लिए फिर से मिस वर्ल्ड का खिताब मानुषी छिल्लर ने अपने नाम किया था।

पृथ्वीराज ( Prithviraj ) की कहानी भारतीय इतिहास के पन्नों से निकली है। निर्देशन डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है, जो टीवी पर धारावाहिक चाणक्य और बड़े पर्दे पर पिंजर जैसी फिल्म के लिए विख्यात हैं। पृथ्वीराज, अक्षय कुमार की पहली हिस्टोरिकल फिल्म है। वहीं, डॉ. द्विवेदी की पहली बिग बजट और स्टार कास्ट वाली फिल्म है।

टीजर में फिल्म के सभी मुख्य किरदारों को इंट्रोड्यूस किया गया है। हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान के लिए रोल में अक्षय कुमार, संयोगिता के किरदार डेब्यूटेंट मानुषी छिल्लर, कवि चंदबरदाई के रोल में सोनू सूद हैं।

टीजर की शुरुआत जंग के मैदान से होती है। वॉइसओवर आता है- जिसके पीछे सौ सिर, सौ सामंत, वचन और वतन के लिए सिर कटाने को तैयार हों, वो सम्राट पृथ्वीराज चौहान होता है। इस लाइन के बाद अक्षय कुमार की पृथ्वीराज के किरदार में युद्ध भूमि में म्यान से तलवार खींचते हुए एंट्री होती है। ऐसी कुछ और भी लाइंस सुनाई देती हैं- सभी सलामी के लिए तैयार हों, हिंदुस्तान का शेर आ रहा है। संजय दत्त, सोनू सूद, मानुषी छिल्लर अपने-अपने किरदारों में दिखते हैं। वॉइस ओवर के साथ पृथ्वीराज के राज्य और युद्धभूमि के दृश्य इंटरसेक्ट होते रहते हैं।

फिल्म का लेखन भी डॉ. द्विवेदी ने किया है। टीजर के दृश्यों से लगता है कि कहानी का मुख्य हिस्सा पृथ्वीराज ( Prithviraj )और संयोगिता की प्रेम कहानी पर आधारित है। हालांकि, वॉइस ओवर से साफ हो जाता है कि मेकर्स फिल्म के जरिए सिर्फ प्रेम कहानी दिखाने वाले नहीं हैं, सम्राट पृथ्वीराज चौहान की धर्म के लिए लड़ाई भी कथ्य का प्रमुख हिस्सा हो सकता है। पृथ्वीराज का निर्माण यशराज फिल्म्स ने किया है। फिल्म अगले साल 21 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.