Friday, September 20, 2024

Crime, Health, News, Rajasthan, States

Rajasthan: जयपुर के एसएमएस मेडिकल कॉलेज में महिला प्रोफेसर से छेड़छाड करने वाले सीनियर प्रोफेसर, सहयोगी डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज

Case registered against senior professor, associate doctor for molesting female professor in SMS Medical College, Jaipur

 (  ) के ) एसएमएस मेडिकल कॉलेज  में छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। मेडिकल कॉलेज की एक सीनियर महिला प्रोफेसर ने अपने ही विभाग के सीनियर प्रोफेसर पर छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया है।

जयपुर (Jaipur ) पुलिस ने बताया कि महिला प्रोफेसर ने सीनियर प्रोफेसर फार्माकोलॉजी डॉ. लोकेंद्र शर्मा और पीजी स्टूडेंट डॉ. अनिल भंडारी पर छेड़खानी का मुकदमा दर्ज कराया है। विभाग की एक महिला डॉक्टर पर सहयोग करने का भी आरोप लगाया है। पीड़िता ने रिपोर्ट में बताया कि 6 महीने से वो परेशान है। परिजनों ने कई बार तीनों की समझाया। मगर वे अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे थे।

पीड़िता ने बताया कि लोकेंद्र शर्मा कई बार उसे आंख मारता था। अभद्र टिप्पणी कर निजी कमेंट करता था। वहीं, डॉ. लोकेंद्र शर्मा के अधीन में पीजी करने वाले डॉ. अनिल भंडारी ने भी विभाग में ही कई बार पीड़िता के साथ छेड़खानी की। 15 दिसंबर को महिला आयोग में भी शिकायत दर्ज करवाई थी। इस पर तीनों ने उसे और परेशान किया। विभाग में पीड़िता को अकेला देखकर बदतमीजी की और शिकायत वापस लेने का दबाव डाला। पीड़िता ने एसएमएस कॉलेज ( SMS Medical College) के एडिशनल प्रिंसिपल से भी इसकी शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। आखिर में पीड़िता को केस दर्ज कराना पड़ा। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

डॉ. लोकेंद्र शर्मा ने बताया कि 15 दिसंबर को पीड़िता और डॉक्टर अनिल भंडारी के बीच एनएमसी (नेश्नल मेडिकल काउंसिल) को सूचना का मेल भिजवाने को लेकर लंबी बहस हुई थी। इस दौरान मैंने डॉक्टर भंडारी का पक्ष लिया था। इसी के चलते पीड़िता ने नाराज होकर मेरे ऊपर झूठा मुकदमा दर्ज करवाया है।

एसएमएस मेडिकल कॉलेज( SMS Medical College,Jaipur) के प्रिंसिपल डॉ सुधीर भंडारी ने बताया कि घटना को लेकर पीड़िता ने उन्हें शिकायत दी है। इस मामले को लेकर एक कमेटी का गठन किया गया है। रिपोर्ट एक-दो दिन में आ जाएगी। वहीं, उन्होंने दोषी पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.