Friday, September 20, 2024

News

UP Election :कांग्रेस पर राजनाथ का हमला: कहा- राहुल गांधी ने हमारी सेना के पराक्रम पर उठाए सवाल, ये बर्दाश्त नहीं

Rahul Gandhi doubted the courage of the Indian Army, this will not be tolerated. Defence Minister Rajnath Singh takes a jibe at Congress

Rahul Gandhi doubted the courage of the Indian Army, this will not be tolerated. Defence Minister Rajnath Singh takes a jibe at Congress ( )शनिवार को  और में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित किया।उन्होंने मथुरा के बलदेव विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। राजनाथ सिंह ने कांग्रेस और सपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने गलवान घाटी का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा।

रक्षामंत्री ने कहा कि चीन के सरकारी अखबार ने जो लिखा, उसे राहुल जी ने सही माना। हमारे सैनिकों के पराक्रम पर सवालिया निशान लगाते हुए राहुल ने जरा भी संकोच नहीं किया। उन्होंने बताया कि ऑस्ट्रेलिया के एक अखबार ने लिखा है कि गलवान घाटी में चीन के 38 से 50 जवान मारे गए थे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं द्वारा हमारी सेना के जवानों के शौर्य, पराक्रम पर सवालिया निशान लगाया जा रहा है। भारत की सीमाएं यदि सुरक्षित है तो हमारी सेना के जवानों के शौर्य और पराक्रम के कारण है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अंतरराष्ट्रीय पटल पर भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। आज भारत जो बोलता है उसे सारी दुनिया कान खोलकर सुनती है। भारत की सीमाएं सुरक्षित हैं। दुनिया की कोई ताकत भारत के मान, सम्मान और स्वाभिमान पर चोट नहीं पहुंचा सकती है।

बलदेव विधानसभा क्षेत्र के फरह स्थित दीनदयाल धाम में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पंडित दीनदयाल उपाध्याय के सिद्धांतों पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि जब कानून का शासन होगा तो विकास योगासन करेगा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh )ने तुष्टीकरण की राजनीति करने के लिए समाजवादी पार्टी की कड़ी आलोचना करते हुए शनिवार को कहा कि राजनीति केवल सरकार बनाने के लिए नहीं, बल्कि समाज बनाने के लिए होनी चाहिए।उन्होंने कहा कि जहां तक बात यहां के विकास की है, तो यह समझने की जरूरत है विकास की बस एक शर्त होती है कि कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखी जाए और यह योगी आदित्य नाथ ने बहुत अच्छे तरीके से कायम की है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार में मुख्यमंत्री योगी ने उत्तर प्रदेश को एक खुशहाल प्रदेश बनाया है। आज गुंडे-माफिया जेल में हैं, बाहर निकलने से डरते हैं। जनसभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने लोगों से प्रदेश में दोबारा योगी सरकार बनाने की अपील की।

https://platform.twitter.com/widgets.js

https://platform.twitter.com/widgets.js

Raju Upadhyay

Raju Upadhyay is a veteran journalist with experience of more than 35 years in various national and regional newspapers, including Sputnik, Veer Arjun, The Pioneer, Rashtriya Swaroop. He also served as the Managing Editor at Soochna Sahitya Weekly Newspaper.