Friday, September 20, 2024

Election 2022, Elections, News, States, Uttar Pradesh

UP Election 2022 : करहल विधानसभा क्षेत्र में हुए हमले के बाद भाजपा प्रत्याशी एवं केंद्रीय राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल को मिली जेड श्रेणी की सुरक्षा

Union MoS SP Singh Baghel gets Z security after Karhal attack

Union MoS SP Singh Baghel gets Z security after Karhal attack  के (  Karhal )विधानसभा क्षेत्र में हुए हमले के बाद भाजपा प्रत्याशी एवं केंद्रीय राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल ( SP Singh Baghel )की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। केंद्रीय राज्यमंत्री को जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली है। जिसके तहत उनकी सुरक्षा में अब केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवान तैनात होंगे। उधर, केंद्रीय राज्यमंत्री पर हमले की शिकायत भाजपा ने लखनऊ में चुनाव आयोग से की है।

आगरा के सांसद एसपी सिंह बघेल ( SP Singh Baghel )करहल विधानसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार हैं। यहां से समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। मंगलवार शाम को जब भाजपा प्रत्याशी प्रचार करके लौट रहे थे, तो अतीकुल्लापुर गांव के पास पत्थरों और लाठियों से उनके काफिले पर हमला कर दिया गया था। इस मामले में थाना करहल में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।
एसपी सिंह बघेल ( SP Singh Baghel )ने थाना करहल में दो नामजद सहित 20-25 अज्ञात सपा कार्यकर्ताओं के विरुद्ध जानलेवा हमले, पथराव, फायरिंग का मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने आरोप लगाया कि मंगलवार शाम गांव कबरई से करहल जा रहे थे। कबरई और अतीकुल्लापुर के बीच शाम 7:45 बजे खेतों में छिपे हुए सपा कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया। हमलावर अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे।

एक हमलावर ने गाली-गलौज करते हुए कहा कि हमें उमाकांत यादव नगला बढ़ा कहते हैं। अपने बीटू नामक साथी को भी आवाज लगाई। इसके बाद मेरी और साथी संजय शर्मा की गाड़ियों को तोड़ दिया। जान से मारने की नीयत से फायर किया। सुरक्षाकर्मियों ने बलवाइयों को खदेड़ा। इस घटना से आसपास के गांवों में भी भय का माहौल व्याप्त हो गया है। यह लोग 20 फरवरी के मतदान को प्रभावित करना चाहते हैं।

हमले के दौरान बीजेपी नेता बाल-बाल बच गए। हालांकि बघेल के काफिले में एक वाहन की खिड़की पत्थरों से टकराकर चकनाचूर हो गई। बघेल पर हुए हमले की भाजपा ने कड़ी निंदा की है। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि इस घटना के पीछे समाजवादी पार्टी के गुंडे हैं। बताया जा रहा है कि इस हमले के बाद गृह मंत्रालय की ओर से भाजपा प्रत्याशी एसपी सिंह की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

https://platform.twitter.com/widgets.js

Raju Upadhyay

Raju Upadhyay is a veteran journalist with experience of more than 35 years in various national and regional newspapers, including Sputnik, Veer Arjun, The Pioneer, Rashtriya Swaroop. He also served as the Managing Editor at Soochna Sahitya Weekly Newspaper.