Saturday, September 21, 2024

Crime, News, States, Uttar Pradesh

Uttar Pradesh : बागपत जेल के सिपाही जितेंद्र सिंह ने आगरा में कर ली आत्महत्या, मौत से पहले बनाया रोते हुये वीडियो, कहा – झूठे केस दर्ज करा किया जा है रहा परेशान

Baghpat Jail constable Jitendra Singh commits suicide in Agra

Baghpat Jail constable Jitendra Singh commits suicide in Agra  (  के   (Agra) के खंदौली थाना क्षेत्र के गांव नगला अर्जुन में जेल पुलिस के सिपाही जितेंद्र सिंह (26) ने मंगलवार को फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली। खुदकुशी से पहले सिपाही ने मोबाइल से वीडियो बनाया। इसमें सिपाही ने अपनी प्रेमिका और उसके परिजनों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है।   ( जिला जेल में थी तैनाती।

आगरा( (AGRA)पुलिस ने बताया है कि हाथरस के थाना सैपऊ के गांव रसगमा निवासी जितेंद्र सिंह जेल पुलिस में पांच महीने पहले ही भर्ती हुआ था। तैनाती बागपत जिला जेल में थी। वह कुछ दिन से अपने मामा अतर सिंह के यहां खंदौली के नगला अर्जुन में रह रहा था।

बताया जा रहा है कि नौकरी से पहले जितेंद्र का सजातीय युवती से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। आरोप है कि युवती के परिजन उस पर शादी का दबाव बना रहे थे। शादी से इंकार करने पर युवती ने जितेंद्र पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करवाया था। इसकी वजह से जितेंद्र काफी परेशान था। मामले में जितेंद्र के मामा अतर सिंह अपने कुछ साथियों के साथ आगरा( (AGRA) में खेरागढ़ में युवती के परिजनों से मामला रफा-दफा करने के लिए गए थे। लेकिन इससे पहले ही मंगलवार की देर शाम जितेंद्र ने कमरे में बंद होकर चारपाई की रस्सी से गले में फंदा लगाकर पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। जितेंद्र ने आत्महत्या करने से पहले अपना एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया है। इस वीडियो में जितेंद्र एक युवती का नाम ले रहा है। उसने रोते हुए युवती और उसके परिवार के आरोप लगाए हैं।

‘मैं जितेंद्र कुमार जेल पुलिस का सिपाही। जिला कारागार बागपत में तैनात हूं। मुझे डरा-समझाकर उलटे सीधे केस लगाकर प्रेशर बनाया जा रहा है। उसकी मां और उसका भाई संतोष कुमार। उसने मेरे ऊपर और मेरे परिवार को डरा धमकाकर मरने पर विवश कर दिया है। मुझे अपने प्राण त्यागने पड़ रहे हैं। मैं अपने माता-पिता को सुरक्षित देखना चाहता हूं। इस वजह से मेरे माता-पिता से कुछ न कहा जाए। प्रेमिका, उसके पिता , मां और उसके भाई पर उचित कार्रवाई की जाए। ‘

आगरा( (AGRA)पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि मंगलवार को जितेंद्र के मामा अतर सिंह अन्य कुछ लोगों के साथ युवती के परिजनों से विवाद के निस्तारण के लिए गए थे। तभी जितेंद्र ने खुदकुशी कर ली।

शाम को घर आने पर घरवालों को इसकी जानकारी हुई। सिपाही की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया।आगरा( (AGRA)पुलिस ने इस संबंध में जांच की जा रही है। अभी घरवालों की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

 

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels