Friday, September 20, 2024

Crime, Haryana, Health, News, States

Haryana : रोहतक के पीजीआई हॉस्टल में दंत चिकित्सक डॉ. देवेंद्र ने दो पेज का सुसाइड नोट लिख कर ली आत्महत्या

Dentist Devendra commits suicide in Rohtak PGI hostel, leaving 2-pg suicide note

 (  के  ) पीजीआई के हॉस्टल में मंगलवार शाम को बीडीएस पास आउट एक दंत चिकित्सक (Dentist ) डॉ. देवेंद्र ( Dr  Devendra ) ने आत्महत्या कर ली। रूम नंबर 502 में शाम को उसका शव लटकता मिला। मरने वाले का नाम देवेंद्र है और वह भिवानी चुंगी पर राजेंद्र कॉलोनी का रहने वाला था। वह एमडीएस के लिए तैयारी कर रहा था यहां लाइब्रेरी में आता था। मंगलवार को डॉक्टर अपने जूनियर के रूम पर गया और जान दे दी।

सूचना पर पुलिस पहुंची तो मौके से दो पेज का सुसाइड नोट मिला। सुसाइड नोट के अनुसार यह पूरा मामला लव ट्रैंगल से जुड़ा हुआ है। डॉ.
देवेंद्र ने नोट में अपनी प्रेमिका और उसके प्रेमी को आत्महत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया है। सुसाइड नोट के मजमून में लिखा है कि ब्रेकअप हो गया, अचानक इतना सब हो गया कि मैं बर्दाश्त नहीं कर पाया, अब हिम्मत नहीं, सॉरी पापा। पुलिस ने कहा कि सुसाइड नोट मिला है।

रोहतक ( Rohtak  ) पुलिस और फॉरेंसिक एक्सपर्ट सरोज दहिया ने साक्ष्य जुटाए। देवेंद्र ( Dr  Devendra )के परिजनों को सूचना दी गई तो वे भी वहां पुहंच गए। देवेन्द्र के पिता बलजीत की शिकायत पर देर रात पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर लिया, जिसमें लड़की व लड़के को आरोपित बनाया गया है। पिता के मुताबिक आरोपित मेरे लड़के को लगातार टॉर्चर कर रहे थे।
देवेंद्र का परिवार मूल रूप से रिटौली का रहने वाला है। फिलहाल उसका परिवार राजेंद्र कॉलोनी में रहता है। देवेंद्र ने 2015 में बीडीएस में दाखिला लिया था और 2020 में पास हो गया था। मंगलवार शाम देवेंद्र यूजी हॉस्टल में अपने जूनियर के कमरे पर आया, लेकिन यहां से तीनों छात्र परीक्षा देने गए हुए थे। इस दौरान देवेंद्र ने कमरे परने से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। शाम करीब साढ़े पांच बजे कमरे में रहने वाला रविंद्र वहां आया तो देवेंद्र को लटकता देख उसके पैरों तले की जमीन निकल गई।
पुलिस के मुुताबिक शहर की भिवानी चुंगी स्थित राजेंद्रा कॉलोनी निवासी बलजीत सिंह ने दी शिकायत में बताया कि उसके तीन लड़के हैं। उसका बड़ा लड़का देंवेंद्र( Dr  Devendra ) पीजीआई में आता रहता था। साथ ही कभी-कभी हॉस्टल में रुक जाता था। मंगलवार दोपहर उसकी देवेंद्र से बात हुई।उसके बेटे देवेंद्र के पास दिव्या भारती नामक एक लड़की का फोन आता था। कुछ दिनों से दिव्या भारती व उसका पुरुष दोस्त देवेंद्र का मानसिक तौर पर उत्पीड़न कर रहे थे। उसे पुलिस ने सूचना दी कि उसके लड़के देवेंद्र ने हॉस्टल में फांसी लगा ली है।वह हॉस्टल पहुंचा तो देवेंद्र का शव बेड शीट से बने फंदे से लटका हुआ था।

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels