Sunday, June 30, 2024

Election 2022, Elections, INDIA, News, PM Narendra Modi, States, Uttar Pradesh

UP Election 2022: वाराणसी मे रोड शो के बाद देर रात पप्पू की चाय पीने पहुंचे पीएम मोदी, चुस्कियां लेकर उतारी थकान,गोपाल की दुकान पर खाया मीठा पान

After the roadshow in Varanasi, PM Modi sips Pappu's tea late in the night, tastes paan at Gopal's shop

After the roadshow in Varanasi, PM Modi sips Pappu's tea late in the night, tastes paan at Gopal's shop    () में (PM Modi )ने अपने रोड शो के बाद देर रात अस्सी घाट स्थित पप्पू की अड़ी पर चाय पी। साधारण टेबल बेंच पर बैठ प्रधानमंत्री ने लगभग 15 मिनट में एक-एक कर तीन पुरवा चाय की चुस्की के बीच अपनी काशी के विकास का हाल भी प्रबुद्धजनों से जाना।

पीएम मोदी(PM Modi ) ने काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर और काशी में हुए विकास के बारे में जानकारी ली। इस दौरान प्रधानमंत्री ने अस्सी निवासी श्रीधर पांडेय उर्फ राजू गुरु से पूछा कि आप कॉरिडोर देखने गए थे, कैसा लगा? श्रीधर ने प्रधानमंत्री को बताया कि अद्भुत, अलौकिक बना है विश्वनाथ धाम। पहले से ही काशी की पहचान थी, इसमें विश्वनाथ धाम चार चांद लगा रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी(PM Modi )ने वहीं खड़े पवन शर्मा से पूछा कि यहां और कौन-कौन लोग चाय पीने आते हैं। कॉरिडोर के बारे में फीडबैक भी लिया। पप्पू के लड़के अशोक से प्रधानमंत्री ने परिवार के बारे में जानकारी ली। दुकान के अंदर छह लोगों के साथ बैठकर पीएम मोदी ने चाय पी।

शाम लगभग 7.49 बजे दुकान में पहुंचे प्रधानमंत्री को अपने बीच पाकर चाय पी रहे लोग चकित रह गए। प्रधानमंत्री (PM Modi )को आते देख सभी लोग हाथ जोड़कर खड़े हो गए। वहीं, प्रधानमंत्री की फ्लीट रुकते ही एसपीजी ने दुकान के बाहर रस्सी का सुरक्षा घेरा बना दिया।

भीड़ के बीच हर-हर महादेव का उद्घोष होने लगा। मोदी-मोदी, योगी-योगी का नारा भी लगाया गया। दुकान पर बैठे मनोज से पूछा कि क्या हाल है। मनोज दोनों हाथ जोड़कर बोले कि आपका आशीर्वाद है। आपके नेतृत्व में काशी में विकास की गंगा बह रही है। मुस्कुराते हुए मोदी अंदर टेबल और बेंच पर बैठ गए।

After the roadshow in Varanasi, PM Modi sips Pappu's tea late in the night, tastes paan at Gopal's shopएक पुरवा चाय पीने के बाद प्रबुद्ध जनों से बातचीत के दौरान आवाज लगाकर एक और पुरवा चाय पी। यही नहीं, दुकान से निकलते हुए दुकानदार मनोज से कहा कि बहुत अच्छी चाय बनी है एक और पुरवा चाय मांगकर प्रधानमंत्री ने पी। वहीं मनोज को खूब तरक्की करने का आशीर्वाद दिया। मनोज के भाई अशोक ने केतली से पुरवा में चाय उड़ेली। इस दौरान यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने भी चाय पीते हुए लोगों से कुशलक्षेम जाना।

After the roadshow in Varanasi, PM Modi sips Pappu's tea late in the night,

अस्सी क्षेत्र में पप्पू की चाय काफी प्रसिद्ध है, यहां कई राजनेता चुस्की ले चुके हैं। इस समय तीसरी पीढ़ी चाय की दुकान चला रही है। पप्पू के बेटे मनोज, अशोक ने बताया कि दादा और पिता के समय कई नेताओं ने चाय की चुस्की ली, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी पहली बार दुकान पर चाय पीने पहुंचे।

पप्पू की दुकान पर चाय पीने के बाद बगल में गोपाल के पान की दुकान को देखते ही प्रधानमंत्री रुक गए और बनारसी पान खाने के लिए बढ़े। गोपाल से उनके व्यवसाय के बारे में जाना और कहा कि मीठा पान खिलाइए। इस दौरान प्रधानमंत्री ने मजाकिया लहजे में कहा कि गोपालजी चूना मत लगाइएगा। गोपाल ने उन्हें बिना चूने का पान खिलाया। निकलते वक्त प्रधानमंत्री ने गोपाल और उनके परिवार की कुशलक्षेम पूछी।

PM Modi in Varanasi 4प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi )शुक्रवार देर रात 11:20 बजे खिड़किया घाट पहुंचे। घाट पर पर्यटकों के लिहाज से बनने वाली सुविधाओं और व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। कुछ दूर तक प्रधानमंत्री ने पैदल चलकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। पीएम के लिए गोल्फ कार्ट लाई गई थी, लेकिन वह उसमें नहीं बैठे। पीएम ने कार्यदायी संस्था और मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल से जानकारी ली। पीएम 11:40 बजे खिड़किया घाट से बरेका के लिए रवाना हो गए।

पीएम मोदी ने वाराणसी (PM Modi in Varanasi)में रोड शो करने के बाद शाम को वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन का भी दौरा किया। इस दौरान उन्होंने स्थानीय अधिकारियों और कर्मचारियों से चर्चा की।प्रधानमंत्री ने जैसे ही यात्री हॉल में प्रवेश किया, वैसे ही पूरे स्टेशन पर हलचल मच गई। कई यात्री जो अन्य प्लेटफार्म पर थे। भागते हुए रेलवे ट्रैक पर कूद गए और ट्रैक पार कर प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंचकर सेल्फी लेने में जुट गए। हालांकि इस दौरान ट्रैक खाली था।

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels