Friday, September 20, 2024

Crime, INDIA, Jammu & Kashmir, News, States, Terrorism

Jammu and Kashmir : आतंकवादियों ने कुलगाम में अंधाधुंध फायरिंग कर आज फिर कर दी एक सरपंच की हत्या,10 दिन में तीसरे पंचायत सदस्य की हत्या

Indiscriminate firing by terrorists in Kulgam, village sarpanch killed, third panchayat member killed in 10 days

  के  (  ) में आतंकियों ने अडूरा गांव में आज फिर एक सरपंच के घर पर हमला कर उनकी हत्या कर दी। आतंकियों ने पास से गोली मारी जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए। तत्काल उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उन्होंने रास्ते में दम तोड़ दिया। शब्बीर की पत्नी भी अडूरा के वार्ड तीन से पंच हैं। घटना के बाद पूरे इलाके में सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया, लेकिन आतंकियों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा। आतंकियों ने इस महीने अब तक तीन पंचायत प्रतिनिधियों की हत्या कर दी है।

कुलगाम ( Kulgam ) पुलिस ने बताया कि अडूरा गांव में पहुंचे आतंकियों ने सरपंच शब्बीर अहमद मीर को निशाना बनाकर फायरिंग की। इसमें वह गंभीर रूप से घायल होकर गिर पड़े। इसके बाद आतंकी धमकी देते हुए भाग निकले। घटना के बाद परिवार वालों ने तत्काल उन्हें कुलगाम जिला अस्पताल पहुंचाया, लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मुजफ्फर ने बताया कि सरपंच को पेट में गोली लगी थी। अस्पताल में उन्हें मृत अवस्था में लाया गया था।

आतंकियों ने इस महीने अब तक तीन पंचायत प्रतिनिधियों की हत्या कर दी है। इससे पहले नौ मार्च को श्रीनगर के खोनमुह में आतंकियों ने घर में घुसकर पीडीपी सरपंच समीर अहमद भट की हत्या कर दी थी। दो मार्च को कुलगाम ( Kulgam ) जिले के कुलपोरा सरांड्रो इलाके में निर्दलीय पंच  की गोली मारकर आतंकियों ने हत्या कर दी थी। उसे घर के  बाहर नजदीक से गोलियां मारी गई थीं।

कश्मीर के भाजपा मीडिया प्रभारी मंजूर भट ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि इस प्रकार के हमलों के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए।बीते 10 दिन में ये तीसरी बार है, जब किसी पंचायत सदस्य की हत्या हुई है। इन हत्याओं ने कश्मीर में राजनीतिक कार्यकर्ताओं और पंचायत सदस्यों में डर पैदा कर दिया है।सैकड़ों पंचायत सदस्यों को होटलों में सुरक्षा के बीच रखा गया है।

 

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels