Friday, September 20, 2024

Health, News, States, Uttar Pradesh

उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने आगरा में एसएन मेडिकल कॉलेज का किया औचक निरीक्षण, डिस्चार्ज किए मरीज को फिर से भर्ती कराया,दिये सुधार के निर्देश

UP Dy CM Brajesh Pathak conducts surprise inspection of SN Medical College Agra, gets a discharged patient readmitted

( ) ने शनिवार शाम को मथुरा से लौटते समय आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज (  की इमरजेंसी का निरीक्षण किया। बाहर बैठे मरीजों और तीमारदारों से बातचीत की। जगदीशपुरा निवासी मरीज महेश शर्मा ने अपने पैर में सूजन दिखाते हुए बताया कि उसे बृहस्पतिवार को भर्ती किया गया था और शुक्रवार को डिस्चार्ज कर दिया गया। अब उसे भर्ती नहीं किया जा रहा है, जबकि उसे आराम नहीं मिला है। उपमुख्यमंत्री ने मरीजों को दोबारा भर्ती करवाया। उन्होंने मेडिकल कॉलेज में व्यवस्थाएं सुधारने और सुविधाएं विकसित करने के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश भी दिए।

जगदीशपुरा के मरीज महेश शर्मा को भर्ती न करने का कारण पूछने पर इमरजेंसी मेडिसिन इंचार्ज डॉ. चंद्रप्रकाश ने बताया कि मरीज को क्रोनिक अल्कोहलिक लिवर डिजीज है। इसमें लंबे समय तक दवाएं लेनी होती है, मरीज घर पर दवाएं ले सकता है इसलिए डिस्चार्ज कर दिया था। उन्होंने मरीज को फिर से भर्ती करा दिया।

बाहर खड़े तीमारदारों से पूछा कि मरीजों को इलाज मिल रहा है कि नहीं? तीमारदारों ने संतोषजनक जवाब दिया। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक(Deputy CM Brajesh Pathak )  प्राचार्य डॉ. प्रशांत गुप्ता के साथ इमरजेंसी के ट्राएज एरिया में पहुंचे। 17 मरीज भर्ती थे, उनके इलाज और दवाओं के बारे में पूछा। इमरजेंसी से बाहर सीवर का काम चल रहा था, प्राचार्य ने बताया कि सीवर की समस्या थी, उसका निस्तारण कराया जा रहा है। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने व्यवस्थाएं सुधारने और एसएन में सुधार के लिए प्रस्ताव देने के लिए कहा। उन्होंने करीब 10 मिनट निरीक्षण किया और चले गए।

उपमुख्यमंत्री (Deputy CM ) ने इमरजेंसी के निरीक्षण के दौरान प्राचार्य को तीन काउंटर बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बुजुर्गों के लिए अलग काउंटर होना चाहिए। अभी महिला व पुरुषों के लिए दो काउंटर हैं।
इससे पहले उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक(Deputy CM Brajesh Pathak ) ने आज  पं० दीनदयाल उपाध्याय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फरह मथुरा पहुँचकर वहाँ की व्यवस्थाओं एवं चिकित्सा कर्मियों की कार्यशैली का निरीक्षण कर हॉस्पिटल की व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने व मरीजों को पूरी स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया।

https://platform.twitter.com/widgets.js

Brijesh Pathak
Raju Upadhyay

Raju Upadhyay is a veteran journalist with experience of more than 35 years in various national and regional newspapers, including Sputnik, Veer Arjun, The Pioneer, Rashtriya Swaroop. He also served as the Managing Editor at Soochna Sahitya Weekly Newspaper.