Friday, September 20, 2024

Crime, INDIA, News, Rajasthan, States

Rajasthan: जयपुर तीन सगी बहनों और उनके दो बच्चों के शव एक कुंये में मिले, तीन दिन से थी लापता

Missing for 3 days from Jaipur, 3 sisters wed in the same family found dead in a well with 2 kids.

Missing for 3 days from Jaipur, 3 sisters wed in the same family found dead in a well with 2 kids. )  के दूदू से तीन दिन से लापता तीन सगी बहनों और उनके दो बच्चों के शव एक कुंये में मिले हैं। जयपुर में एक साथ पांच शव मिलने से सनसनी फैल गई है। पुलिस ने बताया कि सभी शवों की पहचान हो गई है और घरवालों को सूचना दी गई है। दरअसल, शनिवार सुबह जयपुर के दूदू में तीन महिलाओं व दो बच्चों के शव मिलने की जानकारी पुलिस को मिली थी। गांववालों ने बताया कि कुएं में मिले सभी शवों का संबंध दूदू से ही है। इनमें तीन सगी बहनें और उनके दो बच्चे हैं।

गांववालों की मदद से शवों को बाहर निकाला गया। तीनों बहनें दूदू कस्बे के मीणा मोहल्ले की रहने वाली थीं। सुबह दूदू से 2 किलोमीटर दूर नरैना रोड पर कुएं में शव मिले हैं। लोगों का कहना है कि तीनों बहनों ने बच्चों को मारकर खुद सुसाइड कर लिया। उन्होंने ऐसे क्यों किया इसकी जानकारी किसी को नहीं है। प्रारंभिक जांच में पुलिस इसे आत्महत्या का केस मान रही है।इनमें से एक ने मरने से पहले वॉट्सऐप स्टेटस अपडेट किया। लिखा- मरना नहीं चाहते पर इनके शोषण से अच्छी हमारी मौत है।

जयपुर ( Jaipur )  पुलिस ने बताया कि दो दिन पहले दोपहर में काली देवी (27), ममता मीणा (23), कमलेश मीणा (20) घर से गायब हो गई थीं। उनके साथ चार साल का बेटा हर्षित और 20 दिन का दूसरा बच्चा भी गायब था। ये सभी 25 मई को बाजार जाने का कहकर घर से निकली थीं। शाम तक सब नहीं लौटे तो परिवार ने तलाश शुरू कर दी, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिल सकी।

इनके गायब होने के बाद से पुलिस और परिवार के लोग इन्हे तलाश रहे थे। पूरे शहर में फोटो भी बांटे गए। तलाश चल ही रही थी कि शनिवार सुबह पाचों के शव मिले। शव मिलने के बाद घटनास्थल को सील कर दिया गया है। गांव और परिवार के लोगों से पूछताछ की जा रही है। जानकारी के अनुसार इन बहनों से एक कमलेश नौ माह की गर्भवती थी।

जयपुर ( Jaipur )  पुलिस ने बताया कि मरने वाली तीनों सगी बहनों की एक साथ दूदू के तीन भाइयों से शादी हुई थी। बड़ी बहन काली देवी का चार साल का लड़का हर्षित है। महिलाओं के पति खेती और JCB का काम करते हैं।

कमलेश ने आत्महत्या से पहले वॉट्सऐप पर चार स्टेट्स अपडेट किए थे। एक लिखा था, हम पांच के मरने का कारण हमारे ससुराल वाले हैं। मरना नहीं चाहते पर इनके शोषण से अच्छी हमारी मौत है। इन सब में हमारे मां-पापा की कोई गलती नहीं थी। दूसर स्टेट्स में लिखा था, हम जा रहे हैं अब सब खुश रहना। मरने का कारण हैं हमारे ससुराल वाले। रोज मरने से अच्छा हम सब मिलकर मर रहे हैं। हे, भगवान अगले जन्म में हम बहनों का एक साथ जन्म देना। मेरे परिवार वालों से निवेदन है कि वे हमारी चिंता ना करें।

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.