Saturday, September 21, 2024

Crime, News, States, Uttar Pradesh

Uttar Pradesh : कासगंज में थानेदार की पत्नी आरती गुप्ता ने खुद को थाना परिसर में ही गोली मार कर ली आत्महत्या, थानेदार निलंबित

Kasganj police inspector's wife Aarti Gupta shoots herself in police station, Inspector suspended

Kasganj police inspector's wife Aarti Gupta shoots herself in police station, Inspector suspended  (  के   (  ) जिले में थानेदार की पत्नी ने पुलिस थाना परिसर में ही गोली मारकर आत्महत्या कर ली। कासगंज जिले के सिकंदरपुर वैश्य थाने के एसओ इंस्पेक्टर विवेक गुप्ता की पत्नी आरती (30)  ने मंगलवार की रात तकरीबन दस बजे कनपटी पर तमंचा सटाकर खुद को गोली मार ली।  खून से लथपथ आरती की मौके पर ही मौत हो गई।  घटना की सूचना पर पहुंचे एसपी ने मामले में एसओ को निलंबित  कर जांच बैठा दी है।

इटावा जिले के भरथना निवासी विवेक गुप्ता सिकंदरपुर वैश्य थाने के एसओ है। उनकी शादी सात वर्ष पूर्व आरती निवासी औरैया के साथ हुई थीं। पत्नी थाना परिसर में आवास में रहती थी। हाल ही में वह आई थीं। किसी बात पर दोनों के बीच दिन में तकरार हुई थीं जिसके चलते आरती ने तमंचे से गोली खुद को मार ली।

फायरिंग की आवाज सुनकर पुलिसकर्मी आवास के तरफ दौड़े जहां आरती छटपटा रही थीं। थोड़ी देर बाद ही मौके पर उनकी मौत हो गई।कासगंज ( Kasganj ) एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि मामले में एसओ को निलंबित कर जांच बैठा दी गई है।

विवेक मूलरूप से इटावा के रहने वाले हैं। कुछ समय पहले उन्होंने अलीगढ़ में आवास बना लिया था। परिवार वहीं रह रहा था। पत्नी यहां कभी-कभी आती थीं।

थाना सिकंदरपुर वैश्य के इंस्पेक्टर की पत्नी की मौत के मामले में मायका पक्ष ने आत्महत्या की थ्योरी को नकार दिया है। उन्होंने सीधे तौर पर इंस्पेक्टर और पांच ससुरालीजनों पर हत्या व दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है। मृतका की मां ने हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। मामले की विवेचना सीओ को सौंपी गई है।

पुलिस ने औरैया के बिधूना निवासी दीप्ति की मां शशिप्रभा की तहरीर पर एसओ विवेक कुमार, उनकी मां कृष्णकांती, बहन नीलम, बहनोई जवाहर, बड़े भाई प्रदीप, उनकी पत्नी के खिलाफ तमंचे से गोली मारकर हत्या करने के आरोपी में प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

घटना की जानकारी मिलते ही डीआईजी अलीगढ़ दीपक कुमार और एसपी कासगंज ( Kasganj ) बीबीजीटीएस मूर्ति घटनास्थल पर पहुंचे और मौके का मुआयना किया। एसपी कासगंज ने बताया कि इंस्पेक्टर की पत्नी आरती ने तमंचे से गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। इंस्पेक्टर विवेक गुप्ता को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इंस्पेक्टर विवेक गुप्ता की शादी को 7 वर्ष हो चुके हैं।  फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड को बुलाकर वैज्ञानिक साक्ष्य इकट्ठा किए गए हैं। जांच के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

https://platform.twitter.com/widgets.js

 

https://platform.twitter.com/widgets.js

 

Raju Upadhyay

Raju Upadhyay is a veteran journalist with experience of more than 35 years in various national and regional newspapers, including Sputnik, Veer Arjun, The Pioneer, Rashtriya Swaroop. He also served as the Managing Editor at Soochna Sahitya Weekly Newspaper.