Friday, September 20, 2024

Crime, INDIA, News, Social Media, Videos, World

बिजनौर की बेटी मनदीप कौर के आखिरी वीडियो में दर्द भरी दांस्ता सुन दुनियाभर में उठी न्याय की मांग ,अमेरिका में कर ली थी आत्महत्या

Sikh NRI woman from Bijnor posts abuse video before committing suicide in US

) में 30 वर्षीय भारतीय मूल की महिला मनदीप कौर(  Mandeep Kaur)ने घरेलू हिंसा से परेशान होकर आत्महत्या कर ली थी । महिला का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि महिला ने आत्महत्या से पहले यह वीडियो बनाया, जिसमें उसने अपने पति और ससुराल वालों को मौत का जिम्मेदार ठहराया है। महिला ने अपनी आपबीती सुनाते हुए वीडियो में कहा कि उसका पति उसे रोज पीटता है। उसके पति और ससुराल वालों ने उसे मरने के लिए मजबूर किया।

महिला की पहचान उत्तर प्रदेश के बिजनौर की निवासी मनदीप कौर (  Mandeep Kaur)के रूप में हुई है। 2015 में उसकी शादी रंजोधबीर सिंह संधू से हुई थी। शादी के तीन साल बाद दोनों न्यूयॉर्क चले गए और वहीं बस गए।

मनदीप (  Mandeep Kaur)ने वीडियो में आरोप लगाया कि शादी के बाद से ही उसका पति उसको पीटता था, लेकिन उसे लगा न्यूयॉर्क शिफ्ट होने के बाद सब बदल जाएगा। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ। मनदीप कहती हैं, यहां आने के बाद वह रोज शराब पीकर उसे पीटने लगा। मनदीप वीडियो में कहती हैं, मैंने पिछले आठ सालों से यह सबकुछ यह सोचकर बर्दाश्त किया कि वह एक दिन सुधर जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उसने आठ सालों तक मेरे साथ मारपीट की। मुझे यातनाएं दीं। मैं अब और बर्दाश्त नहीं कर सकती।

मनदीप की दो बेटियां भी हैं। इसमें एक छह साल की तो दूसरी चार साल की है। मनदीप की बहन कुलदीप ने आरोप लगायाकि बेटी पैदा होने पर मनदीप का पति रंजोधबीर उसे मारता था। वह दहेज में 50 लाख रुपये और मनदीप से एक बेटा चाहता था।

मनदीप वीडियो में अपने पति पर अफेयर का भी आरोप लगाती हैं। वह पंजाबी में कहती हैं कि उसके पति का दूसरी महिलाओं के साथ चक्कर भी है। यह उनके साथ ही रहता है और विरोध करने पर मारता है। मनदीप ने बताया, मायके वालों ने हमारे बीच सुलह की बहुत कोशिश की, लेकिन वह नहीं सुधरा। मनदीप ने आरोप लगाया कि उसके पति ने तीन दिनों तक उसका अपहरण किया और उसकी पिटाई की। इसके बाद उसके पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का फैसला किया। हालांकि, माफी मांगने पर मनदीप ने उसे माफ कर दिया।

इस मामले में मनदीप (  Mandeep Kaur)के पिता ने  ( )  के नजीबाबाद थाने में पति और ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। वहीं न्यूयॉर्क पुलिस भी इस मामले की जांच कर रही है। इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्मो पर मनदीप को न्याय दिलाने के लिए अभियान छेड़ दिया गया है। अमेरिकी पुलिस ने इसे हत्या मानते हुए जांच शुरू कर दी है।

 

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.