Friday, September 20, 2024

Accident, Education, News, Rajasthan, States

Rajasthan: धौलपुर में बीएड की परीक्षा देने जा रहे बाइक सवार चार छात्रों को ट्रक ने कुचला ,3 की मौत,एक गंभीर

Truck rammed into four college students in Dholpur, 3 killed

 (  ) के  (  ) में  ( ) की  परीक्षा देने जा रहे बाइक सवार चार छात्रों को ट्रक ने कुचल दिया। हादसा इतना भीषण था कि दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, गंभीर घायल दो छात्रों में से एक ने हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया। हादसे में घायल चौथे युवक का ट्रॉमा वार्ड में इलाज चल रहा है।

जानकारी के अनुसार चारों युवक शहर के निजी कॉलेज में बीएड के छात्र थे। इनका राजकीय कन्या महाविद्यालय में गुरुवार सुबह बीएड (बैचलर ऑफ एजुकेशन) का पेपर था, जिसके लिए सभी एक ही बाइक पर सवार होकर मनियां से धौलपुर शहर आ रहे थे।

धौलपुर ( Dholpur ) पुलिस  ने बताया कि गुरुवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे थाने के सामने एक ट्रक ने बाइक को भीषण टक्कर मार दी। नेशनल हाईवे-44 पर एक्सीडेंट की सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और घायलों को तुरंत को धौलपुर हॉस्पिटल ले जाया गया है।

हालांकि, दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई थी। थाना प्रभारी ने बताया कि हादसे में मरने वालों युवकों की पहचान पवन कुमार पुत्र रामेश्वर प्रसाद निवासी भरतपुर, संदीप पुत्र भजन सिंह निवासी दाहिना गांव भरतपुर और दीपेंद्र निवासी भरतपुर के तौर पर हुई है। मृतकों की उम्र 25 से 30 साल बताई जा रही है। घायल स्टूडेंट का नाम सचिन (25) पुत्र सियाराम निवासी लखेपुरा है।

युवकों की मौत की सूचना के बाद परिजन भरतपुर से धौलपुर हॉस्पिटल पहुंचे और शवों की पहचान की। मृतक दीपेंद्र के परिजनों ने बताया कि दीपेंद्र, पवन और संदीप तीनों दोस्त पेपर देने के लिए 28 अगस्त को  ( ) से धौलपुर आए थे। तीनों फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट थे और शुक्रवार को उनका आखिरी एग्जाम था, जिसके बाद तीनों भरतपुर जाने वाले थे। परिजनों ने बताया कि 15 दिन पहले ही सभी छात्रों की इंटर्नशिप खत्म हुई थी।

परिजनों ने बताया कि सभी छात्रों का एडमिशन एसएन कॉलेज बड़ागांव थाना मनियां में हुआ था। क्लासेज के लिए रोजाना आने-जाने के लिए उन्होंने मनियां कस्बे में ही किराए का कमरा ले लिया। चारों दोस्त संदीप की बाइक से पेपर देने के लिए जा रहे थे।

धौलपुर ( Dholpur ) पुलिस बताया कि ट्रक ग्वालियर से आगरा जा रहा था। हादसे की सूचना मिलते ही थाने की टीम एक्टिव हो गई। मौके से भागे ट्रक की तलाश में नाकाबंदी करा दी गई। नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने कंटेनर को मनियां के पास से जब्त कर लिया है। इसके चालक को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

 

 

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.