Friday, September 20, 2024

City Beats, Education, News, Uttar Pradesh

Uttar Pradesh : आगरा में भारी बारिश के कारण स्कूल दो दिन के लिये बंद किये गये

Schools closed for two days due to heavy rain in Agra

Schools closed for two days due to heavy rain in Agraताजनगरी     में अगले दो दिन भारी बारिश ( Heavy Rain की आशंका पर जिला प्रशासन ने कक्षा 1 से 12 तक सभी स्कूल 24 सितंबर तक बंद कर दिए हैं। 25 सितंबर को रविवार है। ऐसे में 26 सितंबर से स्कूल खुलेंगे। यह आदेश सभी सरकारी व निजी स्कूल और सभी बोर्ड से मान्यता प्राप्त इंटर कॉलेज पर लागू होगा। डीएम ने आदेश का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं।

 लगातार हो रही भारी वर्षा ( Heavy Rain और मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए 12वीं तक के स्कूलों में दो दिन का अवकाश घोषित किया गया है। बेसिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर 23 और 24 सितंबर को स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी को कक्षा 1 से 8 तक स्कूलों में आकस्मिक अवकाश की निगरानी के लिए कहा है। वहीं कक्षा 9 से 12वीं तक स्कूलों में आदेश का पालन कराने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार के दिए हैं।23 और 24 सितंबर का अवकाश होने के कारण अब विद्यालय सीधे 26 सितंबर को खुलेंगे क्योंकि 25 सितंबर का रविवार है।

फिरोजाबाद जिले में भी भारी बारिश( Heavy Rain  के कारण कक्षा एक से आठवीं तक के स्कूलों में शुक्रवार का अवकाश घोषित किया गया है।मैनपुरी में लगातार वर्षा, जलभराव और अतिवृष्टि की संभावना के बाद डीएम के निर्देश पर बीएसए ने जिले में कक्षा आठ तक संचालित सभी स्कूलों में दो दिन का अवकाश घोषित किया है।

आगरा में दो दिन से जारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। मंगलवार शाम से शुरू हुई बारिश बुधवार के बाद बृहस्पतिवार को भी पूरे दिन जारी रही। कभी रिमझिम तो कभी मूसलाधार बारिश होती रही। नाले चोक होने और जलनिकासी की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने के कारण हाईवे से लेकर एमजी रोड तक जलभराव हुआ। लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया।

Uttar Pradesh | IMD has issued a warning that western UP will witness heavy rainfall. Admin is on alert: Sudhir Garg, Principal Secretary, Revenue Department

— ANI UP/Uttarakhand (@ANINewsUP) September 22, 2022

https://platform.twitter.com/widgets.js

Deepak Sharma

Deepak Sharma has worked at Hindi Daily Spasht Awaz and Hindi Daily Aaj. He currently works as a news reporter with Vijayupadhyay.com