Friday, September 20, 2024

Crime, News, States, Uttarakhand

Uttarakhand : ऋषिकेश की चिला नहर से मिला अंकिता भंडारी का शव, पूर्व मंत्री के हत्यारोपी बेटे के रिजॉर्ट पर चला बुलडोजर ,SIT को सौंपी जांच

Ankita Bhandari's body found in Rishikesh's Chila canal, resort of former minister's son bulldozed, SIT to investigate murder

Ankita Bhandari's body found in Rishikesh's Chila canal, resort of former minister's son bulldozed, SIT to investigate murderपांच दिनों से लापता   ( )का शव उत्तराखंड SDRF  ने ऋषिकेश की चिल्ला नहर से बरामद कर लिया है। एसडीआरएफ के प्रवक्ता ने अंकिता भंडारी के शव को चिल्ला नहर से बरामद किए जाने की पुष्टि की है। वहीं, मामले की जांच अब एसआईटी करेगी। हत्याकांड के मुख्‍य आरोपी पुलकित आर्या के रिजॉर्ट पर रातों रात प्रशासन का बुलडोजर चला। इसके बाद उत्तेजित भीड़ ने उसकी फैक्ट्री में आग लगा दी।

उत्तराखंड के ऋषिकेश में स्थानीय लोगों ने वनतारा रिसॉर्ट में आग लगा दी। रिजॉर्ट का मालिकाना हक बीजेपी नेता विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य के पास है। हत्याकांड में पुलकित समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

शनिवार सुबह ऋषिकेश अपर पुलिस अधीक्षक शेखर सुयाल ने कहा कि मृतक के भाई और पिता मेरे साथ थे और उन्होंने शव की शिनाख्त की है। बैराज में मिला शव अंकिता भंडारी का है।एसडीआरएफ अधिकारी ने कहा कि सुबह 7 बजे सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। हमें यहां एक महिला का शव मिला जिसको निकाला गया। उसके परिजन शिनाख्त के लिए यहां आए थे। परिजनों द्वारा बताया गया है कि वो अंकिता भंडारी( Ankita Bhandari ) का ही शव है। शव को ऋषिकेश के एम्स ले जाया गया है।

मामले में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री  ( ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज बेटी अंकिता का शव बरामद कर लिया गया। इस हृदय विदारक घटना से मन अत्यंत व्यथित है। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए पुलिस उपमहानिरीक्षक पी. रेणुका देवी के नेतृत्व में SIT का गठन कर इस गंभीर मामले की गहराई से जांच के भी आदेश दे दिए हैं।

आरोपियों के गैर कानूनी रूप से बने रिजॉर्ट पर बुल्डोजर द्वारा कार्रवाई भी कल देर रात की गई है। हमारा संकल्प है कि इस जघन्य अपराध के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

आपको बता दें कि पांच दिनों से लापता अंकिता भंडारी( Ankita Bhandari ) की नहर में धकेल कर हत्या की गई। यह खुलासा करते हुए पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर रिजॉर्ट के संचालक पूर्व राज्यमंत्री के बेटे रिजॉर्ट संचालक पुलकित आर्य व उसके दो मैनेजरों को गिरफ्तार कर लिया। अंकिता की शव तलाशने के लिए पुलिस ने एसडीआरएफ की मदद ली। चीला नहर का पानी बंद कराया लेकिन शाम तक उसका शव बरामद नहीं किया जा सका।

इस घटना के बाद भाजपा ने पुलकित के पिता विनोद आर्य को पार्टी से निकाल दिया है। वे भाजपा नेता और उत्तराखंड सरकार में मंत्री रह चुके हैं। आर्य भाजपा OBC मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और उत्तर प्रदेश के सह प्रभारी भी थे। पुलकित के भाई अंकित आर्य को भी उत्तराखंड OBC कल्याण आयोग के उपाध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। उन्हें राज्य मंत्री का दर्जा मिला हुआ था। पुलकित हाई प्रोफाइल सियासी परिवार से ताल्लुक रखता है, यही वजह रही कि मुख्यमंत्री धामी को दखल देना पड़ा।

WATCH | #AnkitaBhandari murder case: Locals set Vanatara resort in Rishikesh, Uttarakhand on fire.

The resort is owned by BJP leader Vinod Arya’s son Pulkit Arya. Three accused, including Pulkit, have been arrested in connection with the murder case. pic.twitter.com/7Zx0T6HJIB

— ANI UP/Uttarakhand (@ANINewsUP) September 24, 2022

 

 

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels