Friday, September 20, 2024

Accident, INDIA, Maharashtra, News

Maharashtra: नासिक में दर्दनाक हादसा, ट्रक से टक्कर के बाद यात्रियों से भरी बस में लगी आग, जिंदा जले 11 लोग

11 passengers burned to death as bus catches fire in Nashik after collision with truck

के   (  ) से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां कंटेनर से टकराने के बाद एक बस में भीषण आग लग गई, जिसमें  झुलसने से 11 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 10 व्यस्क और एक बच्चे शामिल हैं। हादसा नासिक-औरंगाबाद रोड पर हुआ है। हादसे की पुष्टि नासिक पुलिस ने की है।नासिक पुलिस ने बताया कि शव और घायल लोगों को अस्पताल ले जाया गया है। हालांकि, अभी मृतकों की सही संख्या का पता लगाया जा रहा है। इस हादसे के प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक बस में 45 यात्री सवार थे।

नासिक  ( Nashik ) में  जब यह दुर्घटना हुई तब सभी यात्री बस में सो रहे थे। अचानक लगी इस आग से किसी भी यात्री को संभलने का मौका भी नहीं मिला और देखते ही देखते पूरी बस आग की चपेट में आ गयी।

राज्य की मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। खबर है कि घटना के वक्त चिंतामणि ट्रैवल की स्लीपर सीट वाली यह प्राइवेट बस यवतमाल से मुंबई (Mumbai) जा रही थी।  यह घटना सुबह करीब 4 बजे हुई।मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बताया कि घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। साथ ही सरकार ने 5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है।

उन्होंने जानकारी दी कि इसे लेकर जिलाधिकारी से बात की गई है।खबर है कि चलती बस में आग लग गई थी। वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि यात्रियों से भरी बस पलट गई थी, जिसके बाद आग लग गई। हादसे का शिकार हुई बस में 45 से ज्यादा यात्री सवार थे। इनमें करीब 11 लोगों की मौत हुई। इनमें एक बच्चा भी शामिल है।

The incident occurred near my house. Heavy vehicles ply here. After the incident, the bus caught fire and people were burnt to death. We saw it but could not do anything. Fire Dept & Police came later: An eye witness of Nashik bus-truck collision #Maharashtra pic.twitter.com/oxQ8gkaRY9

— ANI (@ANI) October 8, 2022

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels