Friday, September 20, 2024

Crime, Entertainment, INDIA, Madhya Pradesh, News

Madhya Pradesh : ‘ससुराल सिमर का’ फेम अभिनेत्री वैशाली ठक्कर ने इंदौर में कर ली आत्महत्या, पुलिस को मिला 8 पेज का सुसाइड नोट

'Sasural Simar Ka' fame actress Vaishali Thakkar commits suicide in Indore leaving 8-page suicide note

'Sasural Simar Ka' fame actress Vaishali Thakkar commits suicide in Indore leaving 8-page suicide noteमध्यप्रदेश के    )  जिले में पॉपुलर टीवी शो ‘ससुराल सिमर का’ में अंजलि भारद्वाज का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री वैशाली ठक्कर( Vaishali Thakkar )के फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। मामला तेजाजी नगर थाना क्षेत्र का है। पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है।वैशाली ठक्कर की मौत की खबर ने हर किसी को हैरान-परेशान कर दिया है। आत्महत्या से पांच दिन पहले वैशाली ने इंस्टाग्राम पर एक रील वीडियो शेयर किया था। ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बता दें कि वैशाली ठक्कर ( Vaishali Thakkar )की आत्महत्या का मामला तेजाजी नगर थाना क्षेत्र के साईं बाग कालोनी का है। कई साल से इंदौर में रह रहीं टीवी सीरियल कलाकार वैशाली ठक्कर ने अपने इंदौर स्थित घर में फांसी लगाकर आत्महत्या की। ठक्कर स्टार प्लस के सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ से करियर की शुरुआत की थीं। इस सीरियल में संजना का किरदार निभाया था, जिससे वह बहुत फेमस हो गई थीं।

इंदौर के एसीपी एम रहमान के अनुसार वैशाली ठक्कर ( Vaishali Thakkar )को पड़ोस में रहने वाला राहुल नाम का लड़का परेशान कर रहा था, जिसके चलते उन्होंने आत्महत्या की है। वैशाली ने सुसाइड नोट में जिस राहुल नवलानी का जिक्र किया था, उसे पुलिस ने रविवार को हिरासत में ले लिया। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने उसे घर से ही पकड़ा। पुलिस को जब सुसाइड नोट मिला, तब राहुल घर में ही था। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। इस मामले में पुलिस ने राहुल नवलानी और उसकी पत्नी दिशा नवलानी के खिलाफ धारा 306 (आत्महत्या के लिए मजबूर करने) का केस दर्ज किया है।

इंदौर पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद वैशाली का शव परिजनों को सौंप दिया है। लोकल रिपोटर्स के मुताबिक वैशाली ने शनिवार रात को ही आत्महत्या कर ली थी, लेकिन परिजन ने सुबह पुलिस को खबर दी। पुलिस को मौके से 8 पेज का सुसाइड नोट मिला है।

पुलिस ने जो सुसाइड नोट वैशाली के घर से बरामद किया है, उसमें राहुल नवलानी का जिक्र है। वैशाली ने लिखा कि ‘राहुल ने मुझे परेशान कर रखा है। उसने मेरी दोस्ती का फायदा उठाया। मुझे राहुल ने इस कदर परेशान किया कि मुझे आत्महत्या करना पड़ रही है। राहुल ने धोखे से मेरे फोटो ले लिए। फिर ये फोटो-वीडियो मेरे मंगेतर अभिनंदन (NRI डॉक्टर-व्यवसायी) को भेज दिए। इसके बाद वैशाली-अभिनंदन की सगाई टूट गई थी। वैशाली ने डायरी के आखिरी पन्ने में लिखा है कि पापा-भाई आपसे बहुत प्यार है। लेकिन राहुल और उस लड़की को सजा दिला देना। सुसाइड नोट के एक पन्ने पर 2.5 साल से ज्यादा परेशान होने का जिक्र भी वैशाली ने किया है।

चूंकि पुलिस को घटना की सूचना 7 घंटे बाद मिली, इसलिए अब सुसाइड नोट की जांच हैंडराइटिंग एक्सपर्ट से कराई जाएगी। सुसाइड नोट में वैशाली ने दो लड़के-लड़कियों के नाम भी लिखे हैं, जिन्हें सजा दिलाने की बात कही है।

बताते चलें, वैशाली ठक्कर टीवी के उन सितारों में से एक थीं, जो कि सुशांत सिंह राजपूत को अच्छे से जानती थीं। सुशांत की मौत के बाद वैशाली ठक्कर ने भी आवाज उठाई थी। वैशाली ने सुशांत की मौत को मर्डर करार दिया था। वैशाली ने दावा किया था कि रिया चक्रवर्ती की वजह से ही सुशांत की मौत हुई है। हालांकि, वैशाली ठक्कर उस समय ये नहीं जानती थीं कि वो भी सुशांत की तरह इतना भयावह कदम उठाने वाली हैं। लोगों को यकीन ही नहीं हो रहा है कि वैशाली ठक्कर अब इस दुनिया में नहीं हैं।

वैशाली ठक्कर ( Vaishali Thakkar )ने अपनी करियर की शुरुआत एंकरिंग से की थी। साल 2015 में उन्हें स्टार प्लस का शो यह रिश्ता क्या कहलाता है में संजना का किरदार निभाने का मौका मिला था। उन्होंने इस टेलीविजन शो से खूब प्रसिद्धि हासिल की थी। इस शो के बाद वह ‘ये वादा रहा’, ‘ये है आशिकी’, ‘ससुराल सिमर का’, ‘सुपर सिस्टर’, ‘लाल इश्क और विष’ और ‘अमृत’ में नजर आईं। वैशाली का सबसे पॉपुलर किरदार ‘ससुराल सिमर का’ का अंजलि भारद्वाज का था, जिसके लिए उन्होंने गोल्डन पेटल अवार्ड्स के बेस्ट एक्ट्रेस इन निगेटिव रोल से सम्मानित भी किया जा चुका है।

साल 2019 में वैशाली टेलीविजन शो मनमोहिनी में नजर आ रही थीं, जिसमें वह मानसी का किरदार निभाई थीं। टेलीविजन के अलावा वैशाली ने फिल्मों में भी काम किया है। वैशाली मूल रूप से उज्जैन के महिदपुर की रहने वाली हैं। यह कोई फिल्मी कलाकारों का इस तरीके से आत्महत्या करना कोई पहला मामला नहीं है। इसस पहले भी कई कलाकारों ने किसी न किसी वजह से अपनी जिंदगी की जंग हार चुके हैं। अब देखना होगा पुलिस जांच में क्या हकीकत सामने आती है।

पिछले साल अप्रैल के महीने में वैशाली ने सगाई की थी। अभिनेत्री ने अपनी रोका सेरेमनी का वीडियो शेयर करके फैंस को गुड न्यूज दी थी। एक्ट्रेस की सगाई परिवार और करीबी लोगों की मौजूदगी में हुई थी। हालांकि, सगाई के एक महीने बाद ही वैशाली ने अपनी सगाई तोड़ दी थी और कहा था कि वो अब अपने मंगेतर से शादी नहीं करेंगी। शादी कैंसिल करने के बाद वैशाली ने अपने रोका सेरेमनी का वीडियो भी सोशल मीडिया हैंडल से डिलीट कर दिया था।

Indore, MP | TV actor Vaishali Takkar dies by suicide

We received info at Tejaji Nagar PS that TV actor Vaishali Takkar hanged herself to death late last night. Recovered suicide note suggests that she was stressed, was being harassed by former boyfriend. Probe on: ACP M Rahman pic.twitter.com/LvXAWQSqhf

— ANI MP/CG/Rajasthan (@ANI_MP_CG_RJ) October 16, 2022

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.