Friday, September 20, 2024

Crime, News, States, Uttar Pradesh

Uttar Pradesh : आगरा कैंट आरपीएफ थाने में तैनात दरोगा और दो सिपाहियों ने किया जीजा-साले का अपहरण, मांगी चार लाख की फिरौती, गिरफ्तार

Inspector and two constables posted at Agra Cantt RPF station kidnapped two businessmen, demanded a ransom of four lakhs, arrested

Inspector and two constables posted at Agra Cantt RPF station kidnapped two businessmen, demanded a ransom of four lakhs, arrested (A  )  के थाना मलपुरा के गांव अभयपुरा से रेलवे सुरक्षा बल (RPF ) के दरोगा और दो सिपाही सहित 5 लोगों ने सोमवार रात को  दो व्यापारियों का अपहरण कर लिया। रिश्ते में जीजा-साले इकरार और काजिम के अपहरण के दो घंटे बाद परिजन को व्हाट्सएप पर कॉल करके 4 लाख रुपये की फिरौती मांगी। रकम नहीं देने पर दोनों के साथ अनहोनी की धमकी दी। मंगलवार दोपहर 1 बजे परिजन ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने घेराबंदी करने के बाद 3 घंटे में अपहृत को मुक्त करा लिया। दरोगा सुरेश, सिपाहियों पारुल और नीरज सिंह को रंगेहाथ रुपये लेते हुए गिरफ्तार कर लिया।

डिप्टी पुलिस कमिश्नर वेस्ट सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि सोमवार को काजिम खान छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस से आगरा आए थे। वह आगरा के अभयपुरा गांव के रहने वाले हैं। काजिम का छत्तीसगढ़ में कपड़ों की फेरी लगाने का व्यापार है। इस कारण उन्हें वहीं रहना पड़ता है। काजिम ने बताया है कि वो घर पर खाना खा कर आराम कर रहा था। उसी दौरान उनके रिश्ते के जीजा इकरार भी घर आ गए थे। दोनों बात कर रहे थे की वर्दी में कुछ लोग आए और उन्हें पकड़ कर पूरे घर की तलाशी ली।

घर पर कुछ न मिलने पर वो लोग उन दोनों को पकड़ कर आगरा फोर्ट चौकी लाए। इसके बाद उन्हें थर्ड डिग्री दी गई तो काजिम ने उन्हें मारना बंद कर छोड़ने के बदले पैसे देने की बात कही। इसके बाद वो लोग उन्हें राजा की मंडी स्टेशन की चौकी पर ले गए और बंद कर चले गए।

काजिम ने बताया की आरोपियों ने सुबह उसके मोबाइल से घर पर वाट्सऐप पर कॉल करवाई। घरवालों से चार लाख की डिमांड की। शिकायत करने पर जेल भेजने की धमकी दी। कई बार बात करने के बाद अंत में दो लाख रुपए तय हो गए।

डीसीपी वेस्ट सत्यजीत गुप्ता ने बताया की मंगलवार दोपहर 1 बजे परिजनों ने अपहरण की जानकारी पुलिस को दी। तत्काल एसीपी राजीव सिरोही के निर्देशन में वेस्ट की सारी टीमें लगाई गईं। अपराधी लगातार लोकेशन चेंज कर रहे थे। अंत में पुलिस ने परिजनों को कुछ रुपए दिए और उन्हें देकर बाकी पैसा देने की मोहलत मांगने को कहा। इस दौरान सादा वर्दी में पुलिस टीम ने आरोपियों की कार चिन्हित कर ली और जैसे ही परिजनों से आरोपियों ने पैसे लिए तो पुलिस ने उन्हें तत्काल रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से वारदात में प्रयुक्त  आपीएफ (RPF ) दरोगा की होंडा इमेज कार और फिरौती के लिए दिए गए 1 लाख 20 हजार रुपए बरामद किए गए हैं।

आगरा मंडल रेल प्रबंधक आनंद स्वरूप ने बताया कि आपीएफ (RPF ) कैंट के निरीक्षक, आरोपी दरोगा और दोनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। आरोपियों के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू करा दी गई है।

हिमांशु शेखर उपाध्याय, सीपीआरओ एनसीआर का कहना है कि घटना में शामिल दारोगा व दो सिपाही निलंबित कर दिए गए हैं। ठीक से सुपरविजन न करने के लिए इंस्पेक्टर आरपीएफ आगरा कैंट सुरेंद्र चौधरी निलंबित कर दिया है। इनके विरुद्ध विभागीय जांच सहायक सुरक्षा आयुक्त डीके चौहान को दी गई है।

#PoliceCommissionerateAgra

दो व्यक्तियों के अपहरण की सूचना पर थाना मलपुरा पुलिस द्वारा तत्काल कार्यवाही कर, साक्ष्य संकलन व इलेक्ट्रॉनिक सर्विलेंस के माध्यम से दोनों अपहॄत की सकुशल बरामदगी व संलिप्त तीनों अभियुक्तों की गिरफ्तारी से संबंधित #DCPWestAgra @IPS_SGupta द्वारा बाइट। pic.twitter.com/KNZ8Z9pjhT

— AGRA POLICE (@agrapolice) December 13, 2022

https://platform.twitter.com/widgets.js

 

Deepak Sharma

Deepak Sharma has worked at Hindi Daily Spasht Awaz and Hindi Daily Aaj. He currently works as a news reporter with Vijayupadhyay.com