Friday, September 20, 2024

Crime, News, States, Uttar Pradesh

Uttar Pradesh :गाजियाबाद में पीएचडी के छात्र अंकित खोखर की करोड़ों की दौलत देख मकान मालिक हुआ हैवान,हत्या कर आरी से शव के किए चार टुकड़े, खतौली में धड़, मसूरी में सिर-हाथ व पैर फेंके

Landlord chops up Ph.D. student-tenant Ankit Khokhar's body and disposes of them in different places

Landlord chops up Ph.D. student-tenant Ankit Khokhar's body and disposes of them in different places  ( ) के मोदीनगर में राधा एंक्लेव में किराये पर रहने वाले पीएचडी के छात्र अंकित खोखर  ( Ankit Khokhar) की उसके मकान मालिक उमेश शर्मा ने एक करोड़ के लिए हत्या कर दी और आरी से शव के चार टुकड़े कर अलग-अलग जगह फेंक दिए। दो टुकड़े गंगनहर और एक ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर फेंका गया। धड़ खतौली में फेंका। पुलिस उमेश और उसके दोस्त प्रवेश को हिरासत में लेकर बुधवार को वारदात के खुलासे का दावा किया। छह अक्तूबर से लापता बताए गए अंकित के शव के टुकड़े अभी नहीं मिले हैं।

पुलिस की ओर से मीडिया को दी गई जानकारी के अनुसार अंकित खोखर ( Ankit Khokhar)जो कि पीएचडी का छात्र था उमेश नाम के शख्स के घर किराए पर रहता था। मकान मालिक उमेश ने पीएचडी छात्र अंकित से बिजनेस शुरु करने के नाम पर 60 लाख रुपये उधार लिए थे।

आरोप है कि पैसे न लौटाने पड़े तो मकान मालिक उमेश ने पीएचडी छात्र का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद उसके शरीर के 4 टुकड़े कर उसक शव गंगानहर में फेंक दिया। मृतक के दोस्तों ने जब अपने पीएचडी दोस्त की गुमशुदी की रिपोर्ट दर्ज कराई तो इसके बाद मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने इस मामले में उमेश की पत्नी समेत 6 लोगों को हिरासत में लिया है।

मोदीनगर में पीएचडी के छात्र अंकित ( Ankit Khokhar)की हत्या के बाद उमेश शर्मा ने उसके शव के आरी से चार टुकड़े किए थे। हाथ, पैर, सिर और धड़ को अलग-अलग कर दिया था। उसने डासना के पास मसूरी गंगनहर में हाथ और पैर फेंके। इसी के पास ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर सिर फेंका। इससे पहले खतौली में धड़ फेंककर आया। पुलिस का दावा है कि उसने पूछताछ में हत्या के पूरे घटनाक्रम के बारे में विस्तार से बता दिया है। इसके बाद ही उसे गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में बताया कि उसने पहले से तय कर रखा था कि छह अक्तूबर को ही साजिश को अंजाम देगा। वह सामान्य बातचीत के बाद बहाने से अंकित के पास गया। वह उस समय बैठा था। उससे पूछा कि तुमने अपनी शादी के बारे में क्या सोचा है, तुम कहो तो तुम्हारे लिए लड़की ढूंढें।

इसी बातचीत के दौरान वह उसके पीछे की तरफ गया और तेजी से गला दबा दिया। अंकित थोड़ी देर तड़पा और फिर उसने दम तोड़ दिया। इसके बाद उमेश अपने घर में गया और आरी लेकर आया। आरी से ही शव के चार टुकड़े किए।

उसने कहा कि उसने यू-ट्यूब पर एक फिल्म ने देखा था कि अगर हत्या के बाद किसी का शव बरामद न हो तो पुलिस कार्रवाई नहीं कर सकती है। पुलिस ने उमेश से हुई पूछताछ के हवाले से बताया कि वह छह अक्तूबर को ही बाजार से आरी और सफेद पन्नी खरीदकर लाया था।

हत्या के बाद पहले उसकी गर्दन काटकर अलग की। शरीर से पूरा खून निकल जाने के बाद तीन और टुकड़े किए। इसके बाद सफेद पन्नी में चारों टुकड़े पैक किए। फिर पूरा कमरा साफ किया। इसके बाद टुकड़े उसने कार में रख दिए। वह दोस्त से कार मांगकर लाया था। दोस्त एक लैब में काम करता है।

वह छह अक्तूबर को ही कार लेकर निकल गया। पहले खतौली पहुंचा। वहां गंगनहर में एक टुकड़ा फेंक दिया। वहां से मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेसवे से होता हुआ डासना के पास मसूरी पहुंचा। यहां दो टुकड़े गंगनहर में फेंके।

उसने बताया है कि यह काम उसने अकेले किया। हालांकि, पुलिस को इस पर यकीन नहीं है। पुलिस का मानना है कि इसमें उसकी पत्नी और दोस्त भी साथ रहे होंगे। शव के टुकड़े बरामद होने के बाद उससे फिर से पूछताछ होगी। पत्नी और दोस्त को भी पुलिस ने हिरासत में ले रखा है।

पुलिस जानकारी के अनुसार पीएचडी का छात्र अंकित ( Ankit Khokhar)करोड़ों की संपत्ति का मालिक था। उसके माता पिता नहीं थे। वह इकलौता वारिस था। पुलिस के अनुसार अंकित खोखर बागपत के मुकुंदपुर गांव का रहने वाला था और लखनऊ के बाबा साहेब अंबेडकर यूनिवर्सिटी से पीएचडी कर रहा था।

जानकारी के अनुसार उसने अपनी थिसिस यूनिवर्सिटी में जमा कर दी थी। इसके बाद वह गाजियाबाद आकर उमेश के मकान में रहने लगा। जानकारी के अनुसार अंकित ने अपनी पुश्तैनी जमीन बेचकर डेढ़ करोड़ रूपये अपने खाते में ट्रांसफर कराए थे। यह बात मकान मालिक को पता चल गई।

उमेश ने बिजनेस शुरु करने के नाम पर अंकित से पैसे लिए। बाद में उसके मन में लालच आ गया कि अगर अंकित को मार दिया जाए तो उसे पैसे वापस नहीं करने पड़ेंगे। इसलिए उसने उसकी हत्या कर दी।

 

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels