Friday, September 20, 2024

INDIA, Kerala, News, Smuggling, States

Kerala: कोझिकोड एयरपोर्ट पर 19 साल की लड़की अंडरगारमेंट्स में छिपाकर रखे गए 1 करोड़ के सोने के साथ गिरफ्तार 

19-year-old Girl arrested on Kozhikode airport with gold worth 1 crore concealed in her underwear

 19-year-old Girl arrested on Kozhikode airport with gold worth 1 crore concealed in her underwear   ) के कोझीकोड ( ) में अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक करोड़ रुपये कीमत के करीब दो किलोग्राम   के आरोप में एक युवती को गिरफ्तार किया गया। युवती सोमवार सुबह दुबई से लौटी थी। पुलिस अधिकारी ने कहा कि तलाशी के दौरान युवती के अंडरगारमेंट्स से सोने के तीन पैकेट बरामद किए गए।

अधिकारी ने बताया कि 19 वर्षीय युवती रविवार देर रात हवाईअड्डे पर   के अधिकारियों की नजर से बचने में सफल रही। लेकिन गुप्त सूचना के आधार पर जब पुलिस ने टर्मिनल के पार्किंग क्षेत्र में 19 वर्षीय युवती से पूछताछ की तो पहले उसने आरोप से इनकार किया, लेकिन बाद में लड़की के शरीर की जांच में पता चला कि इसके इनरवियर में तीन पैकेट में करीब 1,884 ग्राम सोना छिपाकर रखा गया था।।  जब्त सोने का वजन करीब 1.88 किलोग्राम है।

इस सोने की कीमत करीब एक करोड़ रुपए आंकी जा रही है। लड़की का नाम शाहला है और वह कासरगोड की रहने वाली है। वह दुबई से सोना लेकर चली थी और  कोझीकोड ( Kozhikode ) अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची थी। सीमा शुल्क जांच के बाद लड़की को हवाई अड्डे के बाहर पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

शुरू में आरोपित युवती ने पूछताछ का विरोध किया और दावा किया कि वह कोई कैरियर नहीं थी और उसे छोड़ दिया जाना चाहिए। मगर, गुप्त सूचना पर कार्रवाई कर रही पुलिस उसे छोड़ने के लिए तैयार नहीं थी। उसके पूरे सामान की अच्छी तरह से जांच करने के बाद पुलिस के हाथ खाली थे।पुलिस अब उससे पूछताछ कर असली अपराधी का पता लगाने की कोशिश कर रही है, जिसने लड़की को सोने की तस्करी करने का लालच दिया था।

#Thiruvananthapuram: A 19-year-old girl was taken into custody outside the Kozhikode airport after it was found that she was carrying gold worth Rs one crore hidden in her inner wear.@TheKeralaPolice pic.twitter.com/3qctHZoqcs

— IANS (@ians_india) December 26, 2022

 

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.