Thursday, July 04, 2024

Gujarat, INDIA, News, PM Narendra Modi

Gujarat :बीमार मां का हालचाल लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली रवाना,करीब डेढ़ घंटे अस्पताल में रहे,फिलहाल हालत स्थिर

PM Modi's mother Heeraben Modi dies at the age of 100

  ( मां की सेहत की जानकारी लेकर के यूएन मेहता अस्पताल से   दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। डॉक्टरों की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी की मां हीराबेन की हालत फिलहाल स्थिर है। वे करीब एक घंटे 20 मिनट अस्पताल में रहे। इस दौरान उन्होंने डॉक्टरों से बातचीत की। अस्पताल में उनके साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और राज्य के कुछ अन्य मंत्री भी मौजूद थे।

भाजपा के राज्यसभा सांसद जुगलजी ठाकोर ने बताया कि प्रधानमंत्री मां हीराबेन मोदी ( Heeraben की तबीयत को लेकर चिंतित थे, लेकिन डॉक्टरों से बातचीत के बाद वे सीधे दिल्ली के लिए निकल गए। ठाकोर ने दावा किया कि हीराबा को अगले दो-तीन दिन में अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। फिलहाल उनकी तबीयत ठीक है।

इससे पहले मंगलवार देर रात सांस लेने में तकलीफ होने के बाद हीराबेन मोदी ( Heeraben को अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल के डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है। अस्पताल ने बुधवार दोपहर को हेल्थ बुलेटिन जारी कर बताया कि हीराबा की तबीयत अब स्थिर है। दूसरा बुलेटिन शाम 7 बजे जारी किया जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी गुजरात चुनाव के मतदान के दौरान 4 दिसंबर को गांधीनगर में अपनी मां हीराबेन से मिले थे। इस दौरान उन्होंने मां के पैर छूकर आशीर्वाद लिया था और उनके साथ बैठकर चाय पी थी।

हीराबा ने जून में ही अपना 99वां जन्मदिन मनाया है। प्रधानमंत्री मोदी भी उस समय उनसे मिलने आए थे। इधर, राहुल गांधी ने भी हीराबा के जल्द ठीक होने की कामना की है। राहुल ने लिखा- एक मां और बेटे के बीच का प्यार अनन्त और अनमोल होता है। मोदी जी, इस कठिन समय में मेरा प्यार और समर्थन आपके साथ है। मैं आशा करता हूं आपकी माताजी जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएं।

नरेंद्र मोदी के गृहनगर वडनगर के हाटकेश्वर मंदिर में हीराबा के अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की गई। हीराबा के शीघ्र स्वस्थ होने की आशा से रुद्राभिषेक भी किया गया। इसके अलावा वाराणसी में भी हीराबा के जल्द ठीक होने के लिए पूजा-अर्चना की गई।

इधर, प्रधानमंत्री की माता का स्वास्थ्य खराब होने के खबर मिलते ही शुभचिंतक उनके जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं। इसी क्रम में वाराणसी में भी माता हीराबेन के बेहतर स्वास्थ्य के लिए काशी के अस्सी घाट पर अनुष्ठान किया गया। इसका एक वीडियो भी सामने आया है।

अनुष्ठान में वाराणसी के पंडितों ने पीएम मोदी के माता हीराबेन के स्वास्थ्य में सुधार के लिए महामृत्युंजय मंत्र का पाठ किया। अस्सी घाट पर स्थित शिवालय में पंडितों ने अनुष्ठान में महामृत्युंजय मंत्र का 11 हजार बार जाप किया।

इससे पहले 2016 में भी हीराबा की तबीयत बिगड़ी थी। तब उन्हें एक सामान्य नागरिक की तरह 108 एंबुलेंस के जरिए गांधीनगर के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इतना ही नहीं सामान्य मरीजों की तरह ही हीराबा का अस्पताल के जनरल वार्ड में इलाज किया गया था।

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels