Friday, September 20, 2024

Bihar, INDIA, News, Religion

Bihar : रामचरित मानस के अपमान पर भड़के कवि कुमार विश्वास,बिहार के शिक्षा मंत्री को दूसरे धर्म के ग्रंथ पर ऐसी टिप्पणी करने की दी चुनौती

poet Kumar Vishwas, challenges the Bihar education minister to comment on the scriptures of another religion like he insulted Ramcharit Manas

poet Kumar Vishwas, challenges the Bihar education minister to comment on the scriptures of another religion like he insulted Ramcharit Manas  ( ) के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर यादव द्वारा रामचरित मानस ( Ramcharitmanas) पर की गई विवादास्पद टिप्पणी से मचा बवाल थम नहीं रहा है।अब  ( ) ने बिहार के शिक्षामंत्री पर अपना विरोध जताया है।

उन्होंने चंद्रशेखर को दूसरे धर्म के पवित्र ग्रंथों के बारे में भी ऐसी ही टिप्पणी करने की चुनौती दी है। कुमार विश्वास ने सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव से चंद्रशेखर यादव को मंत्री पद से हटाने की मांग की है।

मीडिया से बात करते हुए कुमार विश्वास (Kumar Vishwas ) ने कहा, यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक प्रदेश के शिक्षा मंत्री राम कथा को विद्वेष और जहर फैलाने वाला बताएं। सीएम नीतीश कुमार का मैं आदर करता हूं, तेजस्वी मेरे भाई जैसे हैं। मैं उनसे अनुरोध करता हूं कि ऐसे व्यक्ति को संगठन और सरकार से बाहर करें और माफी मांगने के लिए कहें।
चंद्रशेखर को चुनौती देते हुए कुमार विश्वास (Kumar Vishwas )ने कहा कि क्या आरजेडी नेता किसी दूसरे धर्म की पवित्र किताब पर ऐसी बात कह सकते थे? और अगर बोल भी दें तो क्या वह बच पाएंगे, इसकी कोई संभावना नहीं होगी। उन्होंने कहा कि किसी की सहिष्णुता को लाचारी समझ लेना बहुत बुरी बात है। फिर जब दूसरे नेता इसका उपयोग करेंगे तो वही लोग कहेंगे कि धर्म के नाम पर ध्रुवीकरण किया जा रहा है।

हमारे यहां तक्षशिला और नालंदा पुरानी ज्ञानपीठिकाएं हैं। शिक्षामंत्री ऐसा बयान देंगे, यह सोचा नहीं था। कुमार विश्वास ने कहा कि शिक्षामंत्री ने रामकथा ठीक से पढ़ी नहीं। आशा करता हूं कि वे आगे से ध्यान रखेंगे। यदि उन्हें जो शंका है तो वे मेरे कार्यक्रम में आएं और आगे की पंक्ति में बैठें और रामजी के बारे में जानें। मैं तो उनके विधानसभा क्षेत्र में भी कार्यक्रम करने के लिए तैयार हूं।

— ANI_HindiNews (@AHindinews) January 12, 2023

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels