Saturday, June 29, 2024

Crime, News, States, Uttar Pradesh

गोरखपुर में दबंग सूदखोरों से परेशान इंद्र बहादुर मौर्य ने गला रेतकर पत्नी और दो बच्चों की हत्या की, फिर आग लगाकर कर लिया आत्मदाह

Harassed by loan sharks in Gorakhpur, Indra Bahadur Maurya slit the throats of his wife and two children, then set himself on fire

Harassed by loan sharks in Gorakhpur, Indra Bahadur Maurya slit the throats of his wife and two children, then set himself on fire  ( )  जिले में गोला थाना क्षेत्र के देवकली गांव में दबंग सूदखोरों से परेशान आदमी ने पत्नी और दो मासूम बच्चों की गला रेत कर हत्या कर दी, फिर खुद को आग लगाकर आत्मदाह कर लिया । रविवार सुबह घर से धुंआ निकलता देखकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और फिर दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे, तब तक पति जिंदा था और तड़प रहा था।

लोगों ने आग बुझाने के लिए उसके ऊपर पानी डाला। लेकिन, अस्पताल ले जाने से पहले ही उसकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कमरे से खून से सना सब्जी काटने वाला एक चाकू बरामद किया है।

जानकारी के मुताबिक, गोरखपुर  (Gorakhpur ) के देवकली गांव के इंद्रबहादुर मौर्य (42) गांव में ही सब्जी बेचकर जीवन यापन करता था। शनिवार की देर शाम सब्जी बेचकर घर लौटा।  पत्नी सुशीला देवी (38) अपने दो बच्चों चांदनी (10) व आर्यन (8) को लेकर सोने चली गई।

रात में सोते समय ही इंद्रबहादुर मौर्या ने पत्नी व दो बच्चों की गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद फिर उसने खुद के ऊपर केरोसिन का तेल डालकर आग लगा ली। रविवार सुबह जानकारी होने के बाद फॉरेसिंक टीम के साथ आईजी जे. रविंद्र, एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर, एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सोमवार को भतीजे अभिषेक ने पुलिस को तहरीर दे दी। उसका आरोप है कि गांव के सूदखोरों से आजिज आकर पिता ने गांव छोड़ दिया है और अब चाचा इंद्र बहादुर ने अपने बच्चें और पत्नी की हत्या के बाद खुदकुशी कर ली है। उसकी मांग है कि सूदखोरों पर कार्रवाई की जाए। पुलिस ने इस मामले में रविवार को इंद्रबहादुर के साले की तहरीर पर केस दर्ज किया था, लेकिन कल तक दबी जुबान गांव वाले जिस सूदखोरी की चर्चा कर रहे थे, वहीं अब भतीजे ने इसे उजागर कर दिया है।

इंद्रबहादुर मौर्य का तीन कमरे का पक्का मकान गांव से बाहर खेत में बना है। उसके घर के पीछे कुछ दूरी पर एक-दो मकान है, जबकि अन्य तरफ  दूर-दूर तक मकान है। यही वजह है कि रात में किसी तरह की आवाज या आहट किसी को नहीं मिली। गांव के रामाश्रय मौर्य सुबह खेत में काम कर रहे थे, उन्होंने ही इंद्रबहादुर के घर से धुंआ निकलता हुआ सबसे पहले देखा और आवाज दी, लेकिन किसी तरह की प्रतिक्रिया न होने पर गांव के कुछ युवकों को बुलाकर अंदर गए तो मौत का यह नजारा देखकर सभी लोग स्तब्ध रह गए।

गोरखपुर  (Gorakhpur ) के एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने कहा कि शुरुआती जांच में पत्नी और बच्चों की हत्या करने के बाद खुदकुशी की बात सामने आ रही है। फॉरेंसिक टीम और सर्विलांस टीम को जांच के लिए लगाया गया है। पुलिस हर पहलू पर जांच की जा रही है। कर्ज का दबाव और जुए के धंधा को लेकर भी छानबीन की जा रही है। सभी पहलू की जांच के बाद पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा।

#gorakhpurpolice

➡️@diggorakhpur @Dm_Gorakhpur#sspgorakhpur द्वारा #PsGola क्षेत्रान्तर्गत ग्राम देवली में घटनास्थल का निरीक्षण किया गया तथा घटना की जाँच एवं विधिक कार्यवाही हेतु संबंधित को निर्देशित किया गया ।
➡️#sspgorakhpur द्वारा दी गयी वीडियो बाइट-#UPPolice @dgpup pic.twitter.com/WtNyxm7VOx

— Gorakhpur Police (@gorakhpurpolice) February 5, 2023

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels