Friday, September 20, 2024

Crime, Indian Army, News, Tamil Nadu

Tamil Nadu : कृष्णागिरी में डीएमके नेता ने मामूली सी बात पर सेना एक जवान को पीट-पीटकर मार डाला, नेता के बेटे समेत छह गिरफ्तार

DMK leader Beats Army Soldier To Death In Tamil Nadu's Krishnagiri, Police Arrest 6 Accused Including leader 's Son

 DMK leader Beats Army Soldier To Death In Tamil Nadu's Krishnagiri, Police Arrest 6 Accused Including leader 's Son  (  )के कृष्णागिरी( Krishnagiri )में 29 साल के सेना के जवान प्रभु की डीएमके पार्षद चिन्नासामी और उसके 8 साथियों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी। प्रभु अपने बड़े भाई प्रभाकरण (30 साल) के साथ छुटि्टयां मनाने अपने गांव आया था, जहां 8 फरवरी की शाम पानी के टैंक के पास कपड़े धोने को लेकर उनमें और चिन्नासामी में झगड़ा हुआ था।

झगड़े के बाद पार्षद ने दोनों भाइयों के साथ मारपीट की, जिसके चलते प्रभु गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां मंगलवार रात उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया और 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। प्रभु का भाई भी सेना में जवान है।

 कृष्णागिरी( Krishnagiri ) पुलिस  ने बताया कि 8 फरवरी को प्रभाकरन की पत्नी प्रिया (25 साल) घर के पास बने वाटर टैंक पर अपने कपड़े धो रही थी। नागोजनाहल्ली नगर पंचायत के वार्ड एक के पार्षद आर. चिन्नासामी (50 साल) ने पीने के पानी के टैंक के पास कपड़े धोने के लिए प्रिया को डांट लगाई इसके बाद प्रिया और चिन्नासामी के बीच विवाद होने लगा। प्रिया का साथ देने के लिए प्रभाकरन और उसका भाई प्रभु इस विवाद में शामिल हो गए। गांव वालों ने मिलकर मामले को सुलझाया।

कुछ देर बाद 8 लोगों को लेकर दोनों जवानों के घर पहुंचा और लोहे की रॉड से उन पर हमला कर दिया। इन आठ लोगों में चिन्नासामी के बेटे राजापांडी(30 साल), गुरु सूर्यमूर्थी (26 साल) गुनानीथि (23 साल) शामिल थे। बाकी पांच चिन्नासामी के रिश्तेदार थे। प्रभु को सिर पर गहरी चोट पहुंची जिसके बाद पास के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां मंगलवार रात उसकी मौत हो गई।

कृष्णागिरी( Krishnagiri ) पुलिस  ने बताया कि मृतक के भाई प्रभाकरण की शिकायत पर नगरसमपट्टी पुलिस ने DMK नेता चिन्नासामी पर हत्या केस दर्ज कर उसके बेटे राजापंडी समेत 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के बाद चिन्नासामी फरार है। आरोपियों में शामिल गुरु सूर्यमूर्थी चैन्नई में पुलिस विभाग में पोस्टेड है।

तमिलनाडु भाजपा के अध्यक्ष के. अन्नामलाई  (  )ने ट्वीट किया, ‘जब मैंने यह खबर सुनी कि DMK नगरपालिका पार्षद ने एक 29 वर्षीय सैनिक की पीट-पीट कर हत्या कर दी, तो मैं हैरान रह गया। DMK की अराजकता के चलते सैनिक अपने गांव में सुरक्षित नहीं हैं। डीएमके देश की सरहदों की रक्षा करने वाले सैनिकों के परिवार को धमकाने, उन पर हमला करने और यहां तक कि उनकी हत्या करने की हद तक जा चुकी है।’

के. अन्नामलाई ने यह भी कहा कि जनता देख रही है कि राज्य में कानून व्यवस्था कैसी है। मैं तमिलनाडु भाजपा की ओर से अनुरोध करता हूं कि हत्यारों के खिलाफ तुरंत कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए और इस तरह के असामाजिक कृत्यों को होने से रोका जाना चाहिए।

के. अन्नामलाई ने  कहा कि भाजपा तमिलनाडु पूर्व सैनिकों की शाखा अपने बैज और टोपी पहनकर हमारी भारतीय सेना के इस क्रूर अपमान के लिए डीएमके सरकार के खिलाफ विरोध करेगी।

As a mark of respect to the Army man Thiru Prabhu who was beaten to death by a DMK councillor, members of @BJP4TamilNadu Ex-Servicemen wing wearing their Badge & Cap will protest against the DMK govt for this cruel disrespect to our Indian Army. #DMK_Kills_Soldier (1/3)

— K.Annamalai (@annamalai_k) February 15, 2023

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels