Friday, September 20, 2024

Crime, Haryana, News, Rajasthan

Haryana : भरतपुर के दो युवकों को अपहरण के बाद भिवानी में बोलेरो समेत जिंदा जला कर मार डाला,ओवैसी बोले- गौ रक्षक हैं मुजरिम

Two skeletons found in charred SUV in Haryana’s Bhiwani district

 (Haryana )  के भिवानी (Bhiwani )  में राजस्थान के  ( ) के दो युवकों को बोलेरो समेत जिंदा जलाने का मामला सामने आया है।परिजनों का आरोप है कि जुनैद और नासिर का बुधवार को गोपालगढ़ थाना इलाके के पीरूका गांव से कुछ लोगों ने मारपीट कर किडनैप कर लिया था। इसके बाद उन्हें हरियाणा ले जाकर जिंदा जलाने की खबर आई।

भिवानी( Bhiwani ) जिले के लोहारू में गुरुवार को कच्चे रास्ते पर बोलेरो जली हालत में मिली है। बोलेरो में दो लोगों की जली हुई बॉडी मिली है। शव बुरी तरह से जल गए। इनकी केवल हड्डियां ही बची हैं। हरियाणा पुलिस और एफएसएल की टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच की है।पुलिस ने चेसिस नंबर से गाड़ी का पता लगाया। इसके बाद मृतकों की पहचान राजस्थान के जिला भरतपुर के गोपालगढ़ पुलिस थानाक्षेत्र के गांव घाटमिका निवासी जुनैद और नासिर के रूप में हुई।

Two Human Skeletons Found Inside Charred Vehicle in Bhiwaniजुनैद के चचेरे भाई इस्माइल ने एक दिन पहले बुधवार को गोपालगढ़ थाने (भरतपुर) में जुनैद और नासिर की गुमशुदगी और मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। परिजनों ने पुलिस को बताया था कि बुधवार को सुबह करीब 5 बजे जुनैद पुत्र हारुन और नासिर पुत्र गनी अपनी बोलेरो कार एचआर 28 ई 7763 में अपने काम से बाहर गए हुए थे।

इस्माइल ने बताया कि मैं बुधवार सुबह घरेलू सामान लेने फिरोजपुर झिरका (भरतपुर) गया था। वहीं सुबह 9 बजे एक चाय की दुकान पर चाय पी रहा था, इस दौरान एक अजनबी ने बताया कि बुधवार सुबह 6 बजे दो युवक एक बोलेरो में गोपालगढ़ थाना के पीरूका गांव के जंगल से जा रहे थे, जिन्हें 8-10 लोगों ने बुरी तरह मारा और घायल हालत में उन्हीं की बोलेरो कार में पटक कर ले गए। इस्माइल को संदेह हुआ।

यह सुनकर इस्माइल ने जुनैद और नासिर को फोन लगाया तो दोनों के फोन बंद आए। इस्माइल ने अपने परिजनों को घटना के बारे में बताया। इस्माइल के परिजन एक कार में बैठकर फिरोजपुर (भरतपुर) पहुंचे। परिजनों के साथ इस्माइल पीरूका गांव के जंगल में मौके पर पहुंचा तो वहां शीशे टूटे हुए मिले। इस्माइल ने रिपोर्ट में बताया कि पीरूका गांव में पूछताछ की तो पता चला कि 8-10 लोगों ने दोनों युवकों (जुनैद और नासिर) के साथ मारपीट की, फिर उन्हीं की बोलेरो में किडनैप कर ले गए।

इस्माइल ने रिपोर्ट में बताया- लोगों से जानकारी मिली कि आरोपी बजरंग दल के लोग थे, जिनमें अनिल निवासी मूलथान, श्रीकांत निवासी मरोड़ा, रिंकू सैनी निवासी फिरोजपुर झिरका, लोकेश सिंगला निवासी मानेसर (हरियाणा) शामिल थे।

आज जब हरियाणा के  भिवानी( Bhiwani ) जिले में दो लोगों को बोलेरो समेत जलाने की खबर आई कि दो लोगों को बोलेरो समेत जला दिया गया है। जुनैद और नासिर को हरियाणा ले जाकर बोलेरो में जिंदा जलाने की खबर सुनकर भरतपुर के घाटमीका गांव में कोहराम मचा है। पूरे इलाके में सन्नाटा और दहशत है।

गुरुवार सुबह ग्रामीणों ने बोलेरो को जली हालत में देख पुलिस को सूचना दी थी। लोहारू (हरियाणा) डीएसपी जगत सिंह मोर ने बताया कि ग्रामीणों के माध्यम से डायल 112 पर सूचना प्राप्त हुई थी कि गांव बारवास में एक जली हुई गाड़ी खड़ी है। मौके पर पुलिस पहुंची तो देखा कि गाड़ी के अंदर 2 लोगों के कंकाल हैं।

वहीं एआईएमआईएम ()  के अध्यक्ष  ( ) ने इस घटना को लेकर एक पत्रकार के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए बड़े आरोप लगाए हैं। ओवैसी ने अपने ट्वीट में लिखा, “दो दिन पहले जुनैद और नसीर को राजस्थान के घात्मिका से अग़वा कर लिया गया था। आज उनकी जलाई हुई लाशें मिलीं हैं। अशोक गहलोत की पुलिस ने वक़्त पर कारवाही नहीं की और अभी तक मुजरिमों को गिरफ़्तार नहीं किया। मुजरिम जाने-माने गौ रक्षक हैं। जुनैद, नसीर के परिवारों के साथ इंसाफ़ होना चाहिए।”

 

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.